Corona को मात देने के लिए सख्‍त हुए सीएम योगी, बोले- एक कदम आगे की रणनीति अपनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिए आवश्यक है कि हम एक कदम आगे की रणनीति अपनाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 8:54 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सोमवार को कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिए आवश्यक है कि हम एक कदम आगे की रणनीति अपनाएं. इसके लिए जनपद मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक कोविड-19 के नियंत्रण और उपचार की प्रत्येक कड़ी को मजबूत रखा जाए.उन्होंने कहा कि कोविड-19 एक नयी वैश्विक महामारी है इसलिए इसे परास्त करने की हमारी रणनीति भी विशेष होनी चाहिए.

एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 के दृष्टिगत सभी इंतजाम कर रही हैं. प्रत्येक जनपद में स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी को कोविड-19 चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जनपद लखनऊ और कानपुर नगर पर विशेष ध्यान देते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने को कहा है. उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा प्रभावी और कारगर रणनीति बनाते हुए उसे लागू किया जाए. उन्होंने सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है.



वहीं, उन्होंने शरीर की प्रतिरोधी क्षमता को मजबूत करने के सम्बन्ध में रेडियो, टीवी तथा समाचार पत्र आदि विभिन्न माध्यमों से लोगों को जानकारी उपलब्ध कराए जाने के निर्देश भी दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज