LIVE NOW

UP Live News update: लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय के कमांड सेंटर में बना कोविड-19 कंट्रोल रूम

Uttar Pradesh News, 24 April, 2021 Live: लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) के कमांड सेंटर में कोविड 19 कंट्रोल रूम बना दिया गया है. कंट्रोल रूम में तीन डिप्टी एसपी को तैनात किया गया है. ये डीएसपी जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई और मॉनिटरिंग देखेंगे. ये तीन शिफ्ट में 24 घंटे ऑक्सीजन की मॉनिटरिंग करेंगे. तैनात होने वाले अफसरों में अजय भदौरिया, राजेंद्र कुमार, महेन्द्रपाल सिंह के नाम प्रमुख हैं.

Hindi.news18.com | April 24, 2021, 3:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 24, 2021
12:53 pm (IST)
आजमगढ़ में एक ट्रक ने बोलेरो कार में टक्कर मार दी. इस भीषण दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है. वहीं लोग घायल हैं. सभी घायलों को वाराणसी रिफर किया गया है. पता चला है कि ये सभी लोग तिलक समारोह से लौट रहे थे. घायल सभी गाजीपुर के रहने वाले हैं. ये लोग मऊ के मोहम्मदाबाद से गाजीपुर लौट रहे थे. थाना जहानागंज क्षेत्र में ये हादसा हुआ है. इस दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनथ ने शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने घायलों का तत्काल समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं. अधिकारियों को मौक़े पे भेजा है.

11:08 am (IST)
बाराबंकी के दोनों ऑक्सीजन प्लांट शारंग प्लांट और जय साईं प्लांट में ऑक्सीजन लिक्विड खत्म हो गई है. लिक्विड खत्म होने के चलते दोनों प्लांटों से ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई है. दोनों प्लांटों से बाराबंकी के साथ आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन की सप्लाई होती है. यहां से लखनऊ, सीतापुर, सुल्तानपुर समेत आसपास के कई जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई होती है. ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से और बिगड़े हालात, मरीजों के परिजनों में हाहाकार मच गया है.

10:04 am (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान कई अहम निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि जब पूरा देश कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होकर लड़ रहा है, ऐसे आपदाकाल में भी कुछ शरारती तत्व दवाओं की कालाबाजारी, अफवाह फैलाने अथवा माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर और एनएसए के तहत कठोरतम कार्रवाई की जाए. इनकी सम्पत्ति जब्त की जाए.


10:04 am (IST)
लखनऊ. पूरा देश इस समय कोरोना महामारी (COVID-19) से जूझ रहा है. उत्तर प्रदेश के रामपुर ज़िले में भी लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने रामपुर ज़िला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. राज्य मंत्री ने वैक्सीनेशन वार्ड, कोविड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया. इसके अलावा कोविड संक्रमण के आइसोलेटेड पेशेंट से व्यवस्थाओं के बारे में जाना. पेशंट द्वारा शिकायतें मिलने पर अस्पताल कर्मियों को फटकार लगाई और जिला अस्पताल के सीएमएस और सीएमओ को व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

LOAD MORE
UP Live News update: लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय (CM Office) के कमांड सेंटर में कोविड 19 कंट्रोल रूम बना दिया गया है. लोकभवन के पंचम तल के कमांड सेंटर में ये कंट्रोल रूम बनाया गया है. कंट्रोल रूम में तीन डिप्टी एसपी को तैनात किया गया है. ये डीएसपी जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई और मॉनिटरिंग देखेंगे. ये तीन शिफ्ट में 24 घंटे ऑक्सीजन की मॉनिटरिंग करेंगे. तैनात होने वाले अफसरों में अजय भदौरिया, राजेंद्र कुमार, महेन्द्रपाल सिंह के नाम प्रमुख हैं.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज