अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: पंचायत चुनाव से पहले प्रतापगढ़ में बरामद हुई लाखों की अवैध शराब, तस्कर फरार

Uttar Pradesh News, 23 January 2021 Live: पुलिस ने चेकिंग के दौरान 19 लाख की शराब बरामद की है. जबकि कोहरे का फायदा उठाकर तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए.

Hindi.news18.com | January 23, 2021, 2:26 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 23, 2021
UP News Live Update: पंचायत चुनाव से पहले प्रतापगढ़ में बरामद हुई लाखों की अवैध शराब, तस्कर फरार

हाइलाइट्स

1:40 pm (IST)
प्रतापगढ़ पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 296 पेटी अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान 19 लाख की शराब बरामद की है.जबकि कोहरे का फायदा उठाकर तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए. 

1:36 pm (IST)
राजधानी लखनऊ के आलमबाग में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां स्‍थित पकरी के पुल के पास टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई. हादसे में दो बच्‍चों की आग में झुलसकर मौत हो गई.

12:28 pm (IST)
उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव (UP Panchayat election) को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने 71 जिलों की अंतिम वोटर लिस्ट (Voter List) शुक्रवार देर शाम जारी कर दिया. इस बार 12.50 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. 2015 के मुकाबले करीब 52 लाख वोटर बढ़े हैं. पिछली बार 11.76 करोड़ मतदाता थे. अपर निर्वाचन आयुक्त वेदप्रकाश वर्मा ने बताया कि वोटर लिस्ट में कुल 2.10 करोड़ नामों में परिवर्तन हुआ है. 39.36 लाख नाम संशोधित किए गए हैं. 1.09 करोड़ वोटरों के नाम हटाए गए हैं. महिला वोटरों की संख्या 5.76 करोड़ है. वोटर लिस्ट में 45 फीसदी से अधिक वोटर 35 साल या उससे कम के हैं. गाजियाबाद की डासना ग्राम पंचायत में सर्वाधिक 38,077 वोटर हैं.


11:53 am (IST)
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर योगी सरकार पर तंज किया. 


11:43 am (IST)
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) में संगम की रेती पर इन दिनों माघ मेला (Magh Mela) चल रहा है. मेले में देश के कोने-कोने से साधु-संत आये हैं. इसमें कई साधु संत ऐसे हैं जो अपनी खास वेशभूषा और अपने नामों के चलते लोगों के बीच चर्चाओं में बने हुए हैं. साधुओं के बारे में कहा जाता है कि है कि 'जात न पूछो साधु की' ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि जब कोई जातक गृहस्थ जीवन त्याग कर संन्यास आश्रम में जाता है तो उसे नाम, कुल, गोत्र सभी का त्यागकर दीक्षा देने वाले गुरु का दिया नाम ग्रहण करना होता है. जिसके बाद सन्यासी गुरु के दिए नाम से ही जाना जाता है. माघ मेले में आये ऐसे ही दो संत हैं जो अपने नाम की वजह से इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. इनमें एक हिटलर बाबा हैं तो दूसरे ट्रंप बाबा हैं.


LOAD MORE
UP News Live Update: प्रतापगढ़ पुलिस ने यूपी पंचायत चुनाव से पहले शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 296 पेटी अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने चेकिंग के दौरान 19 लाख की शराब बरामद की है. जबकि कोहरे का फायदा उठाकर तस्कर फरार होने में कामयाब हो गए.

वर्ष 2020 के नवंबर में बंद कर दी गई कॉर्पोरेट सेक्टर की देश की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस अब 15 फरवरी से फिर दौड़ती नजर आएगी. दरअसल कोरोना संक्रमण के कारण यात्री न मिलने के कारण इसे बंद कर दिया गया था. रेल मंत्रालय ने होली पर होने वाली भीड़ को देखते हुए फिलहाल तेजस को नइर दिल्ली से लखनऊ के बीच लाने की अनुमति दे दी है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज