LIVE NOW

UP Live News Update: यूपी पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार को राहत, SC ने किया दखल से इनकार

Uttar Pradesh News, 26 March 2021 Live: दिल्ली में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत म‍िली है. कोर्ट ने पंचायत चुनाव के मामले में दखल देने से मना कर द‍िया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिककर्ता को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. याचिकाकर्ता द्वारा कहा गया कि हाइकोर्ट ने मुख्य दलीलों को नहीं सुना है. 1995 की आरक्षण सूची के आधार पर चुनाव करना बेहतर प्रयास था लेकिन उसको बदल दिया गया.

Hindi.news18.com | March 26, 2021, 3:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 26, 2021
UP Live News Update: यूपी पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार को राहत, SC ने किया दखल से इनकार

हाइलाइट्स

2:24 pm (IST)
सुप्रीम र्कोट ने माफिया और विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश की जेल भेजने का आदेश दे दिया है. कोर्ट ने इसके लिए दो हफ्ते का समय दिया है. 


1:39 pm (IST)
UP Gold Rate Today, 26 March: लखनऊ के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने और चांदी के भाव में गिरावट दर्ज की गई. होली से पहले लोगों के लिए सोना चांदी खरीदने का मौका है. सोने के भाव में 200 रुपए की गिरावट हुई, वहीं चांदी 500 रुपए टूटी. शुक्रवार  को लखनऊ में सोने का बेस रेट 46100 रुपए प्रति दस ग्राम रहा. वहीं 24 कैरेट सोने का भाव 47100 रुपए रहा, गुरुवार को ये 47,300 रुपए प्रति 10 ग्राम था. इसी तरह से चांदी का भाव 67000 रुपए रहा, जो गुरुवार को 67500 था.

12:28 pm (IST)
मेरठ में कृषि कानूनों के विरोध में किसान सड़कों पर उतरे हैं. यहां सुबह से 6 जगह किसानों ने चक्का जाम कर दिया है. किसानों की नारेबाजी लगातार जारी है. मेरठ के जंगठी, दौराला, परतापुर, मवाना में किसानों का चक्का जाम चल रहा है. 


12:25 pm (IST)
यूपी में पंचायत चुनाव के ऐलान के फौरन बाद दूसरी तरफ दिल्ली में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत म‍िली है. सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव के मामले में दखल देने से मना कर द‍िया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिककर्ता को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. बता दें क‍ि सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता द्वारा कहा गया कि हाइकोर्ट ने मुख्य दलीलों को नहीं सुना गया है. याचिकाकर्ता के वकील का आरोप था कि 1995 की आरक्षण सूची के आधार पर चुनाव करना बेहतर प्रयास था लेकिन उसको बदल दिया गया.

12:08 pm (IST)
उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने बताया कि पंचायत चुनाव 2021 के लिए दूसरे चरण का नामांकन 7-8 अप्रैल को होगा, जबकि 19 अप्रैल को मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुध नगर, बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़ जिलों में दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी.

12:06 pm (IST)
राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, 15 अप्रैल को पहले चरण में 18 जिले शामिल हैं. सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, बरेली, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही में मतदान होगा. पहले चरण में 3 अप्रैल 2021 से 4 अप्रैल 2021 (सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक) नामांकन दाखिल किए जाएंगे. इसके बाद 5 अप्रैल और 6 अप्रैल को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी. 7 अप्रैल तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. इसी दिन आयोग द्वारा प्रत्याशियों को प्रतीक आवंटन किया जाएगा.

9:27 am (IST)
राज्य निर्वाचन आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज सुबह 10.30 बजे आयोग कार्यालय में होने जा रही है. माना जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत चुनाव को लेकर ऐलान कर सकता है. आज यूपी में पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी हो सकती है. बता दें कल ही यूपी सरकार ने आपत्तियां निस्तारित कर फाइनल आरक्षण सूची जारी कर दी है. 


LOAD MORE
UP Live News Update: यूपी में पंचायत चुनाव के ऐलान के फौरन बाद दूसरी तरफ दिल्ली में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत म‍िली है. सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव के मामले में दखल देने से मना कर द‍िया है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिककर्ता को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है. बता दें क‍ि सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता द्वारा कहा गया कि हाइकोर्ट ने मुख्य दलीलों को नहीं सुना गया है. याचिकाकर्ता के वकील का आरोप था कि 1995 की आरक्षण सूची के आधार पर चुनाव करना बेहतर प्रयास था लेकिन उसको बदल दिया गया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज