LIVE NOW

UP News Live Update: कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में सिलिंडर फटा, एक की मौत

Uttar Pradesh News, 30 April, 2021 Live: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर फट गया. सिलिंडर फटने से एक की मौत हो गई है, वहीं दो मजदूर बुरी तरह घायल हो गए हैं. गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की ये घटना है.

Hindi.news18.com | April 30, 2021, 2:38 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 30, 2021
UP News Live Update: कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में सिलिंडर फटा, एक की मौत

हाइलाइट्स

12:58 pm (IST)
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान सैकड़ों शिक्षकों और कर्मचारियों की मौत के मामले के बाद सियासत तेज हो गई है. मामले में समाजवदी पार्टी, कांग्रेस के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अगर सरकार पंचायत चुनाव थोड़ा आगे बढ़ा देती तो चुनाव ड्यूटी में लगे कई कर्मचारियों की मृत्यु नही होती. मायावती ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है.


12:03 pm (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमण से पूरी तरह उबर गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी कि उनकी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट निगेटिव आने के फौरन बाद सीएम योगी फील्ड में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. माना जा रहा है कि आज वह लखनऊ में डीआरडीओ द्वारा स्थापित किए गए अस्पताल का निरीक्षण करने अवध शिल्पग्राम पहुंचेंगे. बता दें 500 बेड के इस अस्पताल का आज से ही ट्रायल शुरू हो रहा है. 

11:44 am (IST)
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार से निपटने के लिए योगी सरकार लगातार कई मोर्चों पर जुटी हुई है. इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए रणनीति में बड़ा बदलाव किया है. उन्होंने उच्चस्तरीय टीम-11 का पुनर्गठन करते हुए टीम नाइन बना दी है. इस नई टीम को सीएम योगी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि आम लोगों को कीं कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए. टीम के जिम्मेदार अफसर संवेदनशीलता और तत्परता के साथ लोगों तक मदद पहुंचाएं.


10:42 am (IST)
प्रयागराज पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. कोतवाली पुलिस ने अभियुक्त सुरेंद्र कुमार अनूप यादव व बेलाल को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे एक भरा और चार खाली सिलेंडर बरामद किए गए हैं. वहीं तीन मोबाइल और एक चार पहिया वाहन टाटा जेस्ट बरामद हुई है. पुलिस ने मानसरोवर चौराहा यूनियन बैंक के पास से इन्हें गिरफ्तार किया है. कोतवाली पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ महामारी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया.

10:40 am (IST)
अयोध्या शोध संस्थान के निदेशक वाईपी सिंह की कोरोना से मृत्यु हो गई है. वह कई दिनों से बीमार थे. उनकी दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई है. इस संबंध में अयोध्या शोध संस्थान ने पुष्ट की है.

9:59 am (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को मात दे दी है. सीएम योगी की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आयी है. सीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी है. सीएम ने शुभकामनाओं के लिए सभी का धन्यवाद दिया.


9:18 am (IST)
उत्तर प्रदेश में बलरामपुर (Balrampur) के बाहुबली पूर्व सांसद रिजवान जहीर (Former MP Rizwan Zaheer) की गिरफ्तारी के बाद उनकी बेटी और बसपा नेता जेबा रिजवान (BSP Leader Zeba Rizwan) सामने आई हैं. जेबा रिजवान ने कहा कि उनके पिता निर्दोष हैं और उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. 26 अप्रैल को तुलसीपुर थाना के लौकी कला गांव में मतदान के बाद हुई हिंसा और आगजनी के मामले में पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले में कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.


9:03 am (IST)
उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के चौथे और आखिरी चरण में 75.38 प्रतिशत मतदान हुआ. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक चौथे चरण में 17 जिलों में हुए मतदान में औसतन छिटपुट हिंसा के बीच अधिकतर जगह शांतिपूर्ण रहा. आखिरी चरण में वोट पडने के साथ ही प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई है. अब 2 मई को मतगणना होगी. पहले चरण में 71 प्रतिशत, दूसरे चरण में 72 फीसदी के बाद तीसरे चरण के चुनाव में 73.5 फीसदी वोट पड़े थे. इस तरह से पूरे पंचायत चुनव में औसतन 72.72 फीसदी मतदान हुआ.

LOAD MORE
UP News Live Update:  उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में बड़ा हादसा हुआ है. यहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर फट गया. सिलिंडर फटने से एक की मौत हो गई है, वहीं दो मजदूर बुरी तरह घायल हो गए हैं. गोविन्द नगर थाना क्षेत्र में स्थित इंडस्ट्रियल एरिया की ये घटना है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज