LIVE NOW

UP News Live Update: यूपी में 15 फरवरी से खुल सकते हैं स्कूल, प्रस्ताव पर आज मिल सकती है मंजूरी

Uttar Pradesh News, 5 February 2021 Live: उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने को लेकर बड़ी खबर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इसे हरी झंडी दे सकते हैं. बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है, जबकि कक्षा 1 से पांच तक के स्कूलों को 1 मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव है.

Hindi.news18.com | February 5, 2021, 6:42 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 5, 2021
UP News Live Update: यूपी में 15 फरवरी से खुल सकते हैं स्कूल, प्रस्ताव पर आज मिल सकती है मंजूरी

हाइलाइट्स

6:42 pm (IST)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम बजट में पेट्रोलिया उत्पादों में उपकर लगाए जाने और पेट्रोल एवं डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह देश के किसानों पर एक और वार है. उन्होंने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री मोदी के 'मित्र केंद्रित' बजट में किसान को पेट्रोल-डीज़ल के ज़्यादा दाम देने होंगे और कोई आर्थिक मदद भी नहीं मिलेगी. तीन कृषि-विरोधी क़ानूनों से कुचले जाने के बाद देश के अन्नदाता पर एक और वार है.' वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट में पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये और डीजल पर प्रति लीटर चार रुपये के कृषि उपकर का प्रस्ताव भी किया. हालांकि, इतनी ही राशि उत्पाद शुल्क के रूप में घटाकर इस बढ़ोतरी को समायोजित किया जाएगा.

2:56 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के महोबा में खरेला पुलिस थाना क्षेत्र में एक 80 साल की बुजुर्ग महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है. मामले में एएसपी महोबा, आरके गौतम का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जांच जारी है.
2:52 pm (IST)
उत्तर प्रदेश विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित सदस्यों ने लखनऊ में शपथ ग्रहण की.
10:59 am (IST)
उत्तर प्रदेश में शांति भंग की आशंका पर पाबंद करने और हिरासत में लेने में पुलिस की मनमानी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है. हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को ऐसा तंत्र विक‌सित करने का निर्देश दिया है, जिससे निर्दोष लोगों का उत्पीड़न रोका जा सके. कोर्ट ने एसडीएम वाराणसी से भी जवाब मागा है.
10:15 am (IST)
उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानव्यापी मस्जिद प्रकरण (Gyanvapi Masjid Case) में अब गुरुवार को नया मोड़ आ गया. शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने मामले में पक्षकार बनने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है. जिस पर पहले से मौजूद वाद मित्र ने मौखिक आपत्ति जताई. जिस पर कोर्ट ने अगली तारीख 11 फरवरी लगाते हुए अपनी अपनी लिखित आपत्ति दाखिल करने का आदेश दिया.
10:13 am (IST)
आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घोड़सहना मोड़ पर बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर सपा नेता को गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए. आनन-फानन में घायल सपा नेता को स्थानीय अस्पताल में परिजन ले गए, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर वाराणसी के लिए भेज दिया. मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुटी है.
LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोले जाने को लेकर बड़ी खबर है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज इसे हरी झंडी दे सकते हैं. बेसिक शिक्षा विभाग ने कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 15 फरवरी से खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है, जबकि कक्षा 1 से पांच तक के स्कूलों को 1 मार्च से खोलने का भी प्रस्ताव है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज