LIVE NOW

UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में जुलाई से खुलेगा देश का पहला वर्चुअल मॉल

Uttar Pradesh News, 5 June 2021 Live: उत्तर प्रदेश में जुलाई से देश का पहला वर्चुअल मॉल (Virtual Mall) खुलने जा रहा है. फिक्की के प्लेटफार्म को वर्चुअल मॉल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें 1000 दुकानें एक बार में नजर आएंगी. यह वर्चुअल मॉल आनलाइन कारोबार का ऐसा प्लेटफार्म होगा, जहां पर ख़रीदार और विक्रेता अपनी सुविधा से किसी भी समय कारोबारी से लेन देन कर सकेंगे.

Hindi.news18.com | June 5, 2021, 2:53 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated June 5, 2021
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में जुलाई से खुलेगा देश का पहला वर्चुअल मॉल

हाइलाइट्स

1:50 pm (IST)
जौनपुर जिला जेल में बवाल मामले में 7 सदस्यीय मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. जिलाधिकारी ने बताया कि जेल प्रशासन समेत चिकित्सक की लापरवाही की जांच हो रही है. जेल प्रशासन की लापरवाही समेत कैदियों की समस्यायों की भी जांच की जा रही है. 8 घंटे के जांच मंथन के बाद जिलाधिकारी मनीष कुमार ने दिए बयान.

1:34 pm (IST)
उन्नाव में कोरोना को लेकर सराहनीय पहल हुई है. यहां बांगरमऊ नगर पालिका चेयरमैन ऐलान किया है कि कोरोना मुक्त वार्डों को विकास के लिए 2 लाख रुपये मिलेंगे. चेयरमैन, सभासदों और निगरानी समिति ने मिलकर ये फैसला किया है. बांगरमऊ नगर पालिका चेयरमैन इजहार खां ने कहा कि मुस्लिम क्षेत्रों के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं ये प्रयास है. घर-घर सेनेटाइजेशन, थर्मल स्कैनिंग का कार्य चल रहा है.

1:32 pm (IST)
कानपुर के अनुराग अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई है. आरोप है कि मरीज की एनेस्थीसिया की ओवरडोज से मौत हुई है. परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप कर हंगामा किया है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है. कल्याणपुर पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन पर दर्ज की FIR.

1:30 pm (IST)
12:15 pm (IST)
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन के सहारे एक बार फिर भाजपा सरकार पर हमला बोला है.


12:13 pm (IST)
उत्तर प्रदेश के सीतापुर (Sitapur) में एक थानाध्यक्ष का अजब कारनामा सामने आया है. यह थानाध्यक्ष थाने पर तैनात महिला आरक्षियों से ड्यूटी ना करवाकर अपने बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम ले रहे हैं. आरोप है कि इसका विरोध करने वाली महिला आरक्षियों का थानाध्यक्ष अपने पद का दुरुपयोग करते हुए महिला आरक्षियों की अनुशासनहीनता की रिपोर्ट देकर उच्च अधिकारियों से उनका तबादला करवा दे रहे हैं. थानाध्यक्ष की इस कार्यशैली से थाने पर तैनात महिला आरक्षियों में भय का माहौल व्याप्त है. यह पूरा मामला सकरन थाना क्षेत्र का है.

11:03 am (IST)
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने 3 जिलों के डीएम बदल दिए हैं. शुक्रवार देर रात 6 आईएएस अफसरों के तबादले सरकार ने किए. इनमें संजय खत्री को डीएम प्रयागराज बनाया गया है, वहीं सुजीत कुमार को डीएम कौशाम्बी, दिनेश चंद्र सिंह डीएम बहराइच बनाए गए. वहीं प्रयागराज के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को सीईओ, ग्रामीण सड़क अभियंत्रण पद पर भेजा गया है. 

LOAD MORE
UP News Live Update: उत्तर प्रदेश में जल्द ही देश का पहला वर्चुअल मॉल (Virtual Mall) खुलने जा रहा है. फिक्की के प्लेटफार्म को वर्चुअल मॉल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. जुलाई से इसकी शुरुआत होगी. इसमें 1000 दुकानें एक बार में नजर आएंगी. यह वर्चुअल मॉल आनलाईन कारोबार का ऐसा प्लेटफार्म होगा, जहां पर ख़रीदार और विक्रेता अपनी सुविधा से किसी भी समय कारोबारी से लेन देन कर सकेंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज