अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

UP News Live Update: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, रामलला का किया दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास की योजनाओं को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दो दिवसीय दौरे पर आज शाम वाराणसी पहुंचेंगे.

Hindi.news18.com | February 7, 2021, 1:20 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 7, 2021
1:20 pm (IST)
उत्तराखंड के जोशीमठ में बड़ा हादसा हुआ है. जोशीमठ में ग्लेशियर गिरने से डैम (Dam Broken in Uttarakhand Joshimath) टूट गया है. इस हादसे में 50-75 मजदूर लापता हैं. घटना सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी जिलों के डीएम-एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

11:42 am (IST)
पुलिस यूपी के बस्ती जिले में रविवार को एक युवक की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकती मिली. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई. पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुटी है.  

11:13 am (IST)
जाएसमाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. रविवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ' भाजपा खुले आम अपनों को लाने के लिए  पिछला दरवाज़ा खोल रही है और जो अभ्यर्थी सालों-साल मेहनत करते हैं उनका क्या. भाजपा सरकार अब ख़ुद को भी ठेके पर देकर विश्व भ्रमण पर निकल जाए वैसे भी उनसे देश नहीं संभल रहा है.

11:01 am (IST)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनान रविवार को रामनगरी अयोध्या पहुंच गए है. हेलीपैड से सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर पहुँंचेंगे, जहां रामलला के दर्शन करेंगे. 

9:58 am (IST)
आचार संहिता उल्लंघन के मामले में लगातार गैरहाजिर रहने पर माननीयों की विशेष अदालत ने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है. अगली सुनवाई 3 मार्च को होगी. यह आदेश स्पेशल कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने विशेष लोक अभियोजक वीरेंद्र कुमार सिंह व एडीजीसी राजेश गुप्ता के तर्कों को सुन कर दिया.

8:58 am (IST)

योगी सरकार धूमधाम से मनाएगी सुहेलदेव जयंती#उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महाराजा सुहेलदेव की जयंती पूरे प्रदेश में बड़े धूमधाम से मनाएगी. इस दौरान प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बहराइच में उनकी कर्मभूमि चित्तौरा में स्मारक बनेगा और भव्य प्रतिमा लगेगी. इस अहम परियोजना का शिलान्यास 16 फरवरी को खुद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. कई सामाजिक और हिंदू संगठन यह सवाल उठाते रहे हैं कि इतिहास में महाराज सुहेलदेव को समुचित स्थान नहीं दिया गया.

8:36 am (IST)

गाजियाबाद डबल मर्डर केस का खुलासा, महिला समेत प्रेमी गिरफ्तार#उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शनिवार देर शाम एक घर में घुसकर दो महिलाओं की हत्या कर दी गई. डबल मर्डर केस का कुछ ही घंटों में पुलिस ने खुलासा कर दिया. एसएसपी के मुताबिक मृतका के रिश्तेदार महिला उमा निकली अपने प्रेमी साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने महिला के प्रेमी सोनू को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. मौके से पिस्टल, लूटी हुई धनराशि व जेवर बरामद हुए है. 

8:05 am (IST)

विजिलेंस जांच में दोषी पाए गए IPS अधिकारी अभिषेक दीक्षित#भ्रष्टाचार के संगीन आरोप में निलंबित चल रहे प्रयागराज के तत्कालीन एसएसपी अभिषेक दीक्षित की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. विजिलेंस जांच में उनको विभागीय अनियमितता बरतने का दोषी पाया गया है. विजिलेंस ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है.

8:04 am (IST)

गाजियाबाद में दो महिलाओं की हत्या, तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल#उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में शनिवार देर शाम एक घर में घुसकर दो महिलाओं की हत्या कर दी गई. वारदात के बाद इलाके में सनसनी मच गई है. इस आपराधिक घटना में तीन बच्चे भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. पुलिस और स्थानीय लोगों ने घायल तीनों बच्चों को इलाजे के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है.

LOAD MORE
Uttar Pradesh News, 7 February 2021 Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को रामनगरी अयोध्या पहुंच गए है. हेलीपैड से सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे, जहां रामलला का दर्शन किया. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी लगभग 11:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. जहां रामलला हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन कर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक रामकथा संग्रहालय में अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास की योजनाओं को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज शाम वाराणसी पहुंचेंगे. प्रशासन के पास आई सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री अयोध्या से वाराणसी के पुलिस लाइन आएंगे. यहां से सर्किट हाउस में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में शनिवार देर शाम एक घर में घुसकर दो महिलाओं की हत्या (Murder) कर दी गई. डबल मर्डर केस का कुछ ही घंटों में पुलिस ने खुलासा कर दिया. एसएसपी के मुताबिक मृतका के रिश्तेदार महिला उमा निकली अपने प्रेमी साथी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने महिला के प्रेमी सोनू को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. मौके से पिस्टल, लूटी हुई धनराशि व जेवर बरामद हुए है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज