होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Uttar Pradesh Weather update: बिगड़ने वाला है यूपी के इन शहरों का मौसम, आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

Uttar Pradesh Weather update: बिगड़ने वाला है यूपी के इन शहरों का मौसम, आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया. लखनऊ में बादलों की आवाजाही शुरू

मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया. लखनऊ में बादलों की आवाजाही शुरू

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट ले रहा है. शीतलहर के बाद पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात की वजह से आंधी-तूफान के साथ ब ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ/अंजलि सिंह राजपूत

    उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग ने तीन शहरों के लिए आंधी-तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. खासतौर पर मंगलवार को कुछ इलाके बारिश से तरबतर हो सकते हैं. इसके अलावा ओलावृष्टि भी हो सकती है.

    लखनऊ मौसम विभाग के ताजा अलर्ट के मुताबिक, रामपुर, एटा, गंजडुण्डवारा और आसपास के इलाकों में अगले दो घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है. ऐसा ही अलर्ट हरियाणा के हिसार, बरवाला के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में लखीमपुर खीरी, सीतापुर, एटा, कानपुर, औरैया, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बहराइच, कासगंज, मैनपुरी, बंदायूं सहित कुछ इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है.

    लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि लखनऊ में मंगलवार बारिश के आसार हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और पश्चिमी जिलों में भी बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

    लखनऊ में तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज नहीं की जाएगी. यहां अधिकतम 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहने के आसार है. उन्होंने बताया कि रविवार से पश्चिमी विक्षोभ जब से पाकिस्तान से होकर भारत में प्रवेश कर रहा है तभी से इस तरह के मौसम में बदलाव हो रहा है और यह अभी लगातार शुक्रवार तक जारी रहेगा.

    शुक्रवार के बाद बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी का सिलसिला कम होगा. अभी फिलहाल बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों और पश्चिमी जिलों में ठीक-ठाक बारिश और बादलों की गरजने की जैसी घटनाएं देखने के लिए मिलेंगी.

    Tags: Lucknow news, Rain Alert in UP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें