वाराणसी में गंगा आरती से नए साल का वेलकम, सिद्धिविनायक मंदिर में भक्तों का तांता

हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल स्वर्ण मंदिर में पूजा करते हुए. (फोटो: ANI)
हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल स्वर्ण मंदिर में पूजा करते हुए. (फोटो: ANI)

नए साल के पहले दिन बुधवार सुबह गंगा के विभिन्न घाटों पर मां गंगा की भव्य आरती (Ganga Arti) की गई. इस दौरान देश-विदेश के हजारों सैलानी इसके साक्षी बने. पूरा वातावरण मंत्रोच्चारण से गूंज उठा

  • Share this:
वाराणसी. नए साल (Happy New Year 2020) का जश्न देश और दुनिया में धूम-धाम के साथ मनाया गया. न्यू ईयर का वेलकम करने के लिए देर रात तक रेस्टोरेंट, पब, बार और ऐतिहासिक जगहों पर लोगों की भीड़ लगी रही. किसी ने साल 2020 का आगाज अपने परिजनों को गिफ्ट देकर तो किसी नाच-गाकर किया. इस दौरान लोगों में न्यू ईयर (New year) के पहले दिन मंदिरों में पूजा-अर्चना की. उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में बुधवार सुबह गंगा के विभिन्न घाटों पर मां गंगा की भव्य आरती (Ganga Arti) की गई. इस दौरान देश-विदेश के हजारों सैलानी इसके साक्षी बने. पूरा वातावरण मंत्रोच्चारण से गूंज उठा.
वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में भी न्यू ईयर का अलग रूप दिखा. एक जनवरी की शुरुआत पूजा-पाठ के साथ हुई. मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक गणपति मंदिर के अलावा अन्य धार्मिक स्थलों पर पूजा करने के लिए तड़के से ही लोगों का तांता लगा रहा. लोगों ने अपने आराध्य की पूजा कर नए साल की खुशहाली के लिए प्रार्थना की.


स्वर्ण मंदिर में टेका माथा
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने नए साल की शुरुआत अमृतसर के पवित्र स्वर्ण मंदिर में माथा टेक कर की. नए साल के मौके पर स्वर्ण मंदिर को काफी सजाया गया है, जिसकी सुंदरता देखते ही बन रही है.



ये भी पढ़ें- 

अशोक चव्हाण बोले- मंत्रिमंडल विस्तार से कांग्रेस में असंतोष, कई नेता नाराज

इस मंत्री ने किया था आतंकी को मिली फांसी की सजा का विरोध, पुराना पत्र वायरल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज