• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • वरुण गांधी ने CM योगी को पत्र लिखकर किया गन्ने पर MSP बढ़ाने का आग्रह

वरुण गांधी ने CM योगी को पत्र लिखकर किया गन्ने पर MSP बढ़ाने का आग्रह

कुछ दिन पहले भाजपा नेता वरुण गांधी ने किसान महापंचायत का वीडियो शेयर किया. (फाइल फोटो)

कुछ दिन पहले भाजपा नेता वरुण गांधी ने किसान महापंचायत का वीडियो शेयर किया. (फाइल फोटो)

वरुण गांधी ने सीएम से आग्रह किया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दिए जाने वाले 6000 रुपये में इतनी ही धनराशि राज्य सरकार भी देने पर विचार करे. कृषि कार्यों में इस्तेमाल होने वाले डीजल पर किसानों को कम से कम 20 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी दी जाए.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी इन दिनों अपने किसान प्रेम के लिए अक्सर चर्चा में रहे हैं. इस बार शनिवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर किसानों के हक में आग्रह किया है कि आगामी सत्र में गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जाए और किसानों के समस्त बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कर दिया जाए.

    भाजपा सांसद ने शनिवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि योगी सरकार ने पिछली सरकारों के मुकाबले बकाया गन्ना मूल्य का ज्यादा भुगतान कराया है, लेकिन कुछ बकाया अब भी है. वरुण गांधी ने कहा कि गन्ना किसानों की आर्थिक समस्याओं, बढ़ती लागत और महंगाई को देखते हुए सरकार आगामी सत्र में गन्ने का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल घोषित करे और समस्त बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कराए.

    इसे भी पढ़ें : किसान महापंचायत में गरजे राकेश टिकैत, कहा- 33 महीने और चलेगा किसान आंदोलन

    बटाईदार किसानों को भी मिले चीनी मिलों में गन्ना बेचने की सुविधा

    उन्होंने अपने पत्र में बटाईदार किसानों को भी चीनी मिलों में अपना गन्ना बेचने की सुविधा उपलब्ध कराने, धान की पूरी फसल की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सुनिश्चित कराने, गेहूं और धान की सरकारी खरीद पर 200 रुपये प्रति क्विंटल का अलग से बोनस देने, किसानों को कृषि कार्यों के लिए बिजली दरों में तत्काल कमी कर राहत देने और ग्रामीण क्षेत्रों में छुट्टा पशुओं की समस्या का स्थायी समाधान निकालने का भी आग्रह किया है.

    इसे भी पढ़ें : हिंदू महासभा दफ्तर में गोडसे की प्रतिमा के बराबर स्थापित होगी नाना आप्टे की प्रतिमा

    किसानों को डीजल पर दी जाए प्रति लीटर 20 रुपये की सब्सिडी

    गांधी ने पत्र में यह भी आग्रह किया है कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत दिए जाने वाले 6000 रुपये में इतनी ही और धनराशि अतिरिक्त देने पर विचार करे. साथ ही बढ़ती कृषि लागत को देखते हुए कृषि कार्यों में इस्तेमाल होने वाले डीजल पर किसानों को कम से कम 20 रुपये प्रति लीटर की सब्सिडी दी जाए. उन्होंने कहा कि इसके अलावा मनरेगा योजना के मजदूरों को कृषि कार्यों में भी शामिल किया जाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज