UP: आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, प्याज के साथ रुला रहा आलू और टमाटर, जानिए रेट लिस्ट

सब्जियों की कीमत में जोरदार इजाफा
सब्जियों की कीमत में जोरदार इजाफा

Lucknow News: प्याज बाजारों में 70 से 80 रुपये किलो बिक रहे हैं तो आलू 50 रूपये किलो. टमाटर के दाम भी 60 के पार है. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत गृहणियों को हो रही है जिन्हें किचन का बजट संभालना होता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 8:40 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. त्योहारी सीजन ने आसमान छू रहे सब्जियों के दाम (Vegetables Price) ने घर के किचन का बजट बिगाड़ दिया है. आलम यह है कि प्याज (Onion Price) के साथ ही आलू (Potato) और टमाटर (Tomato) भी अब रुलाने लगे हैं. हरी सब्जियों के दाम भी जेब खाली कर रहा है. प्याज बाजारों में 70 से 80 रुपये किलो बिक रहे हैं तो आलू 50 रूपये किलो. टमाटर के दाम भी 60 के पार है. ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत गृहणियों को हो रही है जिन्हें किचन का बजट संभालना होता है. महंगाई से आम आदमी का पूरा बजट बिगड़ गया है. त्योहार के इस सीजन में लोग घरों में मेहमान के आने से भी डरने लगे है. जिस आलू के भरोसे रसोई चलता था आज वही आलू प्याज के साथ आंसू बहा रहा है. लोग अब सब्जियों में भी विकल्प को तलाश कर रहे हैं.

ये है रेट लिस्ट

राजधानी लखनऊ की मंडियों में चाहे आलू हो या प्याज या फिर हर रोज खाई जा सकने वाली हरी सब्जियों के दामों में एक बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसके चलते आम आदमी के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है. जो आलू कभी 10 रुपए किलो बिकता था अब वह अर्धशतक लगा चुका है. टमाटर 60 रुपए किलो बिक रहा है. प्याज की कीमत भी सैकड़ा पार करने को बेताब है. प्याज मौजूदा समय में 80 रुपए किलो बिक रहा है.  हरी सब्जियों की बात करें तो बैगन 40 रुपए, परवल 80 रुपए, मटर 140 रुपए, भिंडी 50 रुपए गोभी 30/ प्रति पीस, लहसुन 200 रुपए, तोरई 40 रुपए, शिमला मिर्च 120 रुपए, पालक 40 रुपए, करेला 60 रुपए, और अरबी 50 रुपए किलो बिक रही है.



महंगाई की ये है वजह
सब्जी दुकानदारों की मानें तो सप्लाई कम होने से सब्जियों के दाम बढ़ रहे हैं. सप्लाई और डिमांड में गैप होने से ग्राहकों को दिक्कत हो रही है. उधर सब्जी खरीदारों का मानना है कि उनकी थाली से हरी सब्जी गायब हो रही है. जिस तरह से सब्जियों के दाम बढ़ते जा रहे हैं उस तरह से उनकी थालियों में सब्जी कम होती जा रही ..
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज