वीडियो कॉन्फ्रेंस से होगी अयोध्या में ढांचा ढहाए जाने के मामले की सुनवाई
Lucknow News in Hindi

वीडियो कॉन्फ्रेंस से होगी अयोध्या में ढांचा ढहाए जाने के मामले की सुनवाई
विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने तय किया है कि अयोध्या में ढांचा ढहाने के मामले में आगे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की जाएगी. (प्रतीकात्मक चित्र)

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने शुक्रवार को तय किया कि अयोध्या (Ayodhya) में ढांचा ढहाए जाने के मामले में आगे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जारी रहेगी.

  • Share this:
लखनऊ. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत (अयोध्या प्रकरण) ने शुक्रवार को तय किया कि अयोध्या (Ayodhya) में ढांचा ढहाए जाने के मामले में आगे की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जारी रहेगी. इस मामले में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (LK Advani), बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी (Murali Manohar Joshi), उमा भारती, विनय कटियार, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता चंपत राय बंसल और अन्य लोगों के नाम हैं.

लॉकडाउन के चलते अदालतें बंद, कार्यवाही पर पड़ रहा असर
सुप्रीम कोर्ट ने आठ मई को विशेष अदालत को निर्देश दिया था कि वह मुकदमे की कार्यवाही 31 अगस्त तक पूरी कर ले. इससे पहले मुकदमे की कार्यवाही 20 अप्रैल को संपन्न होनी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते अदालतें बंद होने के कारण ऐसा नहीं हो सका. अदालत ने सीबीआई की ओर से पेश अभियोजन पक्ष के सभी गवाहों के बयान दर्ज कर लिए हैं. अब आरोपियों को यह सूचित किया जाना है कि उनके खिलाफ क्या साक्ष्य पेश हुए.

तीन गवाहों से जिरह करना चाहता है बचाव पक्ष



इस बीच बचाव पक्ष ने शुक्रवार को अर्जी लगाई कि वह अभियोजन पक्ष के तीन गवाहों से जिरह करना चाहता है. अर्जी पर विशेष न्यायाधीश एस के यादव ने बचाव पक्ष से कहा कि वह सवालों की सूची सौंपे, जो वह अभियोजन पक्ष के गवाहों से करना चाहता है. अदालत मामले की अगली सुनवाई 18 मई को करेगी. अयोध्या पुलिस में दर्ज दो प्राथमिकी के परिप्रेक्ष्य में 1992 में विवादित ढांचा ढहाए जाने के संबंध में लखनऊ की अदालत में मुकदमा चल रहा है.



ये भी पढ़ें - 

नीतीश कुमार ने प्रवासियों से की अपील, गंतव्य पहुंचने के लिए न करें पैदल यात्रा

'यौन अपराधों में आरोपियों की बेल पर सुनवाई में पीड़ितों की बात सुनना अनिवार्य'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading