UP: राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना से निधन, गुड़गांव मेदांता में चल रहा था इलाज

राज्यमंत्री विजय कश्यप को 29 अप्रैल को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

राज्यमंत्री विजय कश्यप को 29 अप्रैल को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

विजय कश्यप (Vijay Kashyap) यूपी के 5वें विधायक हैं जिनका कोरोना की दूसरी लहर में निधन हो गया है. 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को सलोन बीजेपी विधायक दल बहादुर कोरी का निधन हो चुका है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री विजय कश्यप (Vijay Kashyap) का मंगलवार रात कोरोना से निधन हो गया. बाढ़ एवं नियंत्रण मंत्री कश्यप गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था. कश्यप चरथावल विधानसभा से विधायक थे. ये यूपी के 5वें विधायक हैं जिनका कोरोना की दूसरी लहर में निधन हो गया है. इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन हो चुका है. पीएम मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए लिखा, "विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे. प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलपूर्वक निर्वहन किया. कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है."

उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कश्यप के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री व चरथावल से विधायक विजय कशयप जी के स्वर्गवास का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. उनका निधन समाज व राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं परिजनों को यह दुःख सहने का संबल प्रदान करे. ॐ शान्ति.."
मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से विधायक विजय कश्यप को राज्य मंत्री बनाया गया था. मूलतः संघ कैडर के विजय कश्यप सहारनपुर के जिला बौद्धिक प्रमुख रहे. सहारनपुर जनपद के नानौता के रहने वाले विजय कश्यप का अपनी बिरादरी में खासा जनाधार माना जाता था. पहली बार 2007 में चरथावल से चुनाव लड़े, लेकिन हार का सामना करना पड़ा. 2017 के विधानसभा चुनाव में वह चरथावल सीट से विधायक निर्वाचित हुए. कश्यप भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य रहे थे.

2017 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी मुकेश चौधरी को 23 हजार से ज्यादा मतों से शिकस्त दी थी. 20 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे. 29 अप्रैल से मेदांता में भर्ती थे. कुछ दिन नानौता स्थित घर में आइसोलेट रहे थे. तबियत बिगड़ने पर 29 अप्रैल को गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज