अपना शहर चुनें

States

ललितपुर: विवादित स्थल पर धार्मिक चबूतरे का निर्माण रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत 4 जवान घायल

ग्रामीणों के पथराव से पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं
ग्रामीणों के पथराव से पुलिस की कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं

पुलिस ने इस मामले में 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा (Case) दर्ज किया है. हमलावरों को चिह्नित कर कार्रवाई की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:
ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में धार्मिक चबूतरे के निर्माण को रोकने गई पुलिस (Police) पर जाति विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. पथराव में पुलिस की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. साथ ही दारोगा और चार पुलिसकर्मी घायल (Injured) हो गये. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बेवजह उनके साथ मारपीट की. जिससे तीन महिलाएं और कुछ लोग जख्मी हो गये. गांव में तनाव व्याप्त है. बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

जानकारी के मुताबिक नाराहट थाना इलाके के बरौदिया गांव भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के जन्म दिवस पर जाति विशेष के लोग एकत्रित हुए थे. उसी दौरान वे लोग विवादित स्थल पर धार्मिक चबूतरे का निर्माण करने लगे. जब पुलिस को इसकी भनक लगी, तो आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने निर्माणकार्य को रोकने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस और जाति विशेष के लोगों में झड़प हो गई. देखते ही देखते जाति विशेष के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इस हमले में पुलिस की गाड़ियों के शीशे टूट गए. वहीं एक दारोगा और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. सीओ पाली को जान बचाकर मौके से भागना पड़ा. वहीं पुलिस के द्वारा जवाबी कार्रवाई में तीन महिला और कुछ ग्रामीण घायल हो गये.

पुलिस ने इस मामले में करीब 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. अपर पुलिस अधीक्षक डा. बृजेश सिंह ने कहा कि हमलावरों को चिन्हित किया जा रहा है. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज