जानिए विनेश फोगाट के एक ट्वीट पर कैसे ठीक हुई SAI शिविर की बिजली

SAI के लखनऊ सेंटर में कुश्ती के राष्ट्रीय शिविर के दौरान 24 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही. पहलवान विनेश फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को टैग कर ट्वीट किया. उन्होंने मामले का संज्ञान लिया. बाद में उन्होंने भी ट्वीट कर बिजली ठीक होने की जानकारी दी.

Rajeev P Singh
Updated: July 20, 2019, 12:53 PM IST
जानिए विनेश फोगाट के एक ट्वीट पर कैसे ठीक हुई SAI शिविर की बिजली
पहलवान विनेश फोगाट ने ठीक कराई बिजली
Rajeev P Singh
Updated: July 20, 2019, 12:53 PM IST
सरकारी लालफीताशाही से निपटने के लिए सोशल मीडिया एक बहुत ही कारगर हथियार है. ये बात शनिवार को उस समय एक बार फिर साबित हो गई जब 24 घंटे से बंद साई के लखनऊ केंद्र की बिजली को केंद्रीय मंत्री ने 4 घंटे में ठीक करा दिया. पहलवान विनेश फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू को टैग कर ट्वीट किया था. केंद्रीय मंत्री ने मामले का संज्ञान लिया और थोड़े समय बाद उन्होंने भी ट्वीट कर विनेश फोगाट को बिजली के ठीक होने के बारे में बताया.

साई शिविर में 24 घंटे बंद रही बिजली, विनेश ने किया ट्वीट
स्पोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया (SAI) के लखनऊ सेंटर में कुश्ती के राष्ट्रीय शिविर के दौरान 24 घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही. इस मामले को शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने ट्वीट कर केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को टैग कर दिया. इस दौरान विनेश फोगाट ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि 'कुश्ती के राष्ट्रीय शिविर में बिजली के बिना 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं. अभी तक कोई समाधान नहीं ढूंढ़ा गया है. पूरी रात नहीं सो पाए. हम बिना आराम के कैसे प्रशिक्षण करेंगे. एक भी पंखा काम नहीं कर रहा है. अभी भी लखनऊ की 36 डिग्री गर्मी में पसीने से भीग रहे हैं.'

विनेश फोगाट के ट्वीट से हड़कंप, vinesh phogat
विनेश फोगाट के ट्वीट से हड़कंप


केंद्रीय मंत्री ने लिया मामले का संज्ञान
विनेश फोगाट के ट्वीट के 40 मिनट बाद ही केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने विनेश के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए लिखा, 'ये बहुत बुरा है विनेश. हम इसकी जांच कराते हैं.' इसके बाद उन्होंने साई प्रशासन से बिजली आपूर्ति ठप होने के कारणों की जानकारी मांगी. खेल मंत्री किरण रिजिजू ने दोबारा ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैने इस मुद्दे का संज्ञान लिया है. खराबी साई सेंटर के बाहर लगे ट्रांसफॉर्मर में थी. जिसकी मरम्मत के कार्यों की निगरानी के लिये सुबह से ही साई के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. बिजली बहाल कर दी गई है.' जिसके बाद विनेश फोगाट ने केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू को धन्यवाद देते हुए दोबारा ट्वीट किया. इस ट्वीट में विनेश फोगाट ने लिखा कि 'व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखने और इसे तुरंत हल कराने के लिये धन्यवाद सर.'

केंद्रीय मंत्री ने भी ट्वीट कर दी बिजली ठीक होने की जानकारी,Central Minister
केंद्रीय मंत्री ने भी ट्वीट कर दी बिजली ठीक होने की जानकारी

Loading...

साई ने देर से दी सूचना
हालांकि इस संबंध में न्यूज 18 द्वारा जब मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी संजय गोयल ने बताया कि साई प्रशासन ने ही देर से बिजली बाधित होने की सूचना दी. जब देर रात जानकारी मिली तो साई के गार्डों ने बिजली विभाग के लोगों को सुबह आने को कहा. जिसके बाद सुबह बिजली बहाल की गई. इस मामले से एक और बार ये साबित हो गया कि सरकारी लालफीताशाही से निपटने के लिए सोशल मीडिया एक बहुत ही कारगर हथियार है.

ये भी पढ़ें -

सोनभद्र नरसंहार: मिर्जापुर में पीड़ित परिवारों से मिलीं प्रियंका गांधी, आंखों से छलके आंसू

लोगों से बचते-बचाते बरेली पहुंचा अजितेश का परिवार, साथ नहीं आईं साक्षी मिश्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...