होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: लखनऊ एयरपोर्ट पर कल लगेगा हेलीकॉप्टर और चार्टर प्लेन का जमावड़ा, जानें वजह

UP: लखनऊ एयरपोर्ट पर कल लगेगा हेलीकॉप्टर और चार्टर प्लेन का जमावड़ा, जानें वजह

UP: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से अधिक लोगों के शामिल करने की संभावना जताई जा रही है. (फाइल फोटो)

UP: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से अधिक लोगों के शामिल करने की संभावना जताई जा रही है. (फाइल फोटो)

Yogi Government 2.0: बता दें कि यूपी की सियासत में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी ने सत्‍ता हासिल की है, लिहाज ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम में भव्य शपथ गृहण कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं. असल में योगी के शपथ ग्रहण में देश के शीर्ष नेताओं का जमावड़ा लखनऊ में लगने वाला है. ज्यादातर नेता VIP हेलीकॉप्टर और निजी चार्टर प्लेन से आएंगे जिसकी वजह से लखनऊ एयरपोर्ट से रोजाना उड़ान भरने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स प्रभावित ना हो इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस समस्या से निपटने के इंतजाम किए हैं.

जानकारी के मुताबिक योगी के शपथ ग्रहण में 12 राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम शामिल होंगे. जबकिकई वीआईपी राजकीय हेलीकॉप्टर से लखनऊ पहुंचेंगे. कुछ निजी चार्टर प्लेन से शामिल होंगे. वहीं 13 हेलीकॉप्टर व निजी चार्टर प्लेन के लिए की गई एयरपोर्ट के अंदर पार्किंग व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल को अलर्ट किया गया है. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी विशेष विमान से लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.

45 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्‍मीद
योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से अधिक लोगों के शामिल करने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए 200 वीवीआईपी अतिथियों की लिस्‍ट तैयार की गई है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है.

आपके शहर से (लखनऊ)

PM मोदी भी बनेंगे योगी के कार्यक्रम का हिस्‍सा
बता दें कि यूपी की सियासत में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी ने सत्‍ता हासिल की है, लिहाजा योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्‍यमंत्री शामिल होंगे.

Tags: Aeroplane, BJP, Bjp government, CM Yogi, Lucknow Airport, Lucknow News Today, UP news, UP police, Yogi Aditya Nath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें