Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: मुकेश सहनी भी 'राम' के सहारे लड़ेंगे चुनाव, पार्टी को मिला ये सिंबल

UP Chunav 2022: मुकेश सहनी भी 'राम' के सहारे लड़ेंगे चुनाव, पार्टी को मिला ये सिंबल

साहनी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक लड़ाई लड़ रही है. (File photo)

साहनी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक लड़ाई लड़ रही है. (File photo)

UP Politics: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच मुकेश साहनी ने यूपी में वीआईपी पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. अब इसी को देखते हुए मुकेश सहनी यूपी में अपनी गतिविधि को और तेज करना चाहते हैं. उनका कहना है कि हम अभी भी मानते हैं कि फूलन देवी हमारी सोच में जिंदा है. मैंने हमेशा फूलन देवी को आदर्श माना है. 25 जुलाई को फूलन देवी की शहादत दिवस पूरे उत्तर प्रदेश में वीआईपी पार्टी मनाएगी और हम प्रमंडल में उनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के नजदीक आने के साथ ही सियासी सरगर्मियां दिनों दिन तेज होती जा रही हैं. इसी कड़ी में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से चुनाव चिह्न में ‘नाव’ का सिंबल मिला है. सिंबल मिलने के बाद वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) ने कहा, “हमारे समाज और हमारे पूर्वजों ने तो श्री रामचंद्र की भी नैया पार लगाई थी. हमलोग वर्षों से बीच मजधार में फंसे थे, इसलिए ये भी हमे पता है कि अपना नाव हमें खुद किनारा लगाना है. हमें चुनाव आयोग से नाव छाप मिला है और हमें पूरा पता है कि जैसे बिहार में नाव किनारे पर लगी वैसे ही यहां भी (यूपी) लगेगी.”

    VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद पार्टी हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है. पार्टी के मुखिया संजय निषाद इसी समाज से हैं और वो हमारे भाई हैं. आज फूलन देवी को उत्तर प्रदेश सरकार सम्मान नहीं दे रही है और वो निषाद समाज को सम्मान देने की बात कर रहे हैं. आज बिहार में हम जहां चाहे वहां प्रतिमा लगा सकते हैं, क्योंकि यहां हमारी सरकार है लेकिन यूपी में जो सरकार है वो किसी कारण वश शायद जाति विशेष के बारे में सोचकर किसी विशेष जाति को टारगेट कर रही है.

    बीजेपी के सामने रखी यह शर्त!
    साहनी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक लड़ाई लड़ रही है. वो इसलिए ताकि निषाद समाज को आरक्षण मिल सके. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी निषाद समाज को आरक्षण लागू कर देती तो बिना किसी शर्त पर वे उनकी मदद करने के लिए तैयार हैं. अगर आरक्षण नहीं देंगे तो हम 165 सीट पर चुनाव लड़ेंगे. किसी से समझौता किए बिना अकेले चुनाव में जाना चाहते हैं और बताना चाहते हैं कि हमारे पास कितनी ताकत है.

    फूलन देवी को माना आदर्श
    पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंच मुकेश साहनी ने यूपी में वीआईपी पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. अब इसी को देखते हुए मुकेश सहनी यूपी में अपनी गतिविधि को और तेज करना चाहते हैं. उनका कहना है कि हम अभी भी मानते हैं कि फूलन देवी हमारी सोच में जिंदा है. मैंने हमेशा फूलन देवी को आदर्श माना है. 25 जुलाई को फूलन देवी की शहादत दिवस पूरे उत्तर प्रदेश में वीआईपी पार्टी मनाएगी और हम प्रमंडल में उनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी.

    Tags: BJP Allies, CM Yogi, Lucknow news, Mukesh Sahni, UP Election 2022, UP news, UP politics, Yogi government

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर