Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ शूटआउट: मृतक की पत्नी की मांग, CM कराएं CBI जांच, दें एक करोड़ मुआवजा

लखनऊ शूटआउट: मृतक की पत्नी की मांग, CM कराएं CBI जांच, दें एक करोड़ मुआवजा

मृतक की पत्नी कल्पना

मृतक की पत्नी कल्पना

इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि यह एक दुर्घटना हैं, एनकाउंटर नहीं है. हमारी संवेदना मृतक के परिजनों के साथ है. अगर जरूरत पड़ी तो हम इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करेंगे.

    लखनऊ पुलिस पर आरोप लगा है कि उसके एक सिपाही ने शनिवार तड़के कार सवार एक युवक को गोली मार दी. इस घटना में आईफोन बनाने वाली कंपनी Apple में एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की मौत हो गई. मौत के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया. पीड़ित पत्नी ने सीएम योगी को चिट्ठी भेजकर पुलिस विभाग में नौकरी और एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है.

    मृतक की पत्नी कल्पना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जवाब मांगा है. उनका कहना है, 'पुलिस ने मेरे पति को क्यों मार दिया? अगर वो जैसी भी हालत में थे उन्हें गोली क्यों मारी गई? आरटीओ से नंबर के जरिए पता करते और फिर घर आते. गोली मारने की जरूरत क्यों आई?'

    इस मामले में मृतक विवेक तिवारी की पत्नी ने कहा कि हम अपने पति का अंतिम संस्कार तबतक नहीं करेंगे. जबतक सीएम योगी हमारे सवालों का जवाब नहीं देते.

    इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कहा कि यह एक दुर्घटना हैं, एनकाउंटर नहीं है. हमारी संवेदना मृतक के परिजनों के साथ है. अगर जरूरत पड़ी तो हम इस घटना की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करेंगे. वहीं, लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि दोनों आरोपी पुलिसवालों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उन्हें जेल भेज दिया गया है.

    चिट्टी की कॉपी


    इस मामले में बेहद निष्पक्ष कार्रवाई की जा रही है और हर पहलू की जांच की जा रही है. इस घटना की जांच एसआईटी को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि डीजीपी ओपी सिंह ने दोनों सिपाही प्रशांत और संदीप को बर्खास्त कर दिया है.

    (रिपोर्ट: ऋषभ मणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    विवेक तिवारी मर्डर केस: परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया मना, योगी से मांगा जवाब

    'एनेक्‍सी' से नहीं बल्कि लोकभवन से चलेगी योगी सरकार, नवरात्रि में शिफ्ट होगा सीएम ऑफिस

    कार नहीं रोकने पर सिपाही ने मार दी Apple के सेल्स मैनेजर को गोली, सहकर्मी ने उठाए सवाल

     

    Tags: Lucknow news, Up crime news, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर