• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP में नए DGP का इंतजार, एचसी अवस्थी हुए रिटायर, सीएम योगी बोले- सराहनीय रही भूमिका

UP में नए DGP का इंतजार, एचसी अवस्थी हुए रिटायर, सीएम योगी बोले- सराहनीय रही भूमिका

रिटायरमेंट के साथ ही यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को प्रभार सौंपा.

रिटायरमेंट के साथ ही यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को प्रभार सौंपा.

Lucknow News: यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने बुधवार को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को डीजीपी का चार्ज सौंप दिया है. प्रशांत कुमार अगले डीजीपी के नाम का ऐलान होने तक जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. बता दें अभी तक योगी सरकार ने अगले डीजीपी की घोषणा नहीं की है.

  • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी (DGP HC Awasthi) आज 30 जून को रिटायर हो गए. रिटायरमेंट के साथ ही उन्होंने बुधवार को अपना चार्ज छोड़ दिया है. एचसी अवस्थी ने यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को डीजीपी का चार्ज सौंपा है. प्रशांत कुमार अगले डीजीपी के नाम का ऐलान होने तक जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. बता दें अभी तक सरकार ने अगले डीजीपी की घोषणा नहीं की है.

    वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी एचसी अवस्थी की सेवा की सराहना की है. उन्होंने ट्वीट किया है, "पुलिस महानिदेशक श्री एचसी अवस्थी जी आज 36 वर्षों का कार्यकाल पूर्ण कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं. आईपीएस अधिकारी के रूप में उन्होंने अपनी लंबी सेवावधि के दौरान एक अच्छे नेतृत्वकर्ता, तेज-तर्रार अधिकारी के रूप में देश-प्रदेश की सेवा की है. कोविड की विभीषिका के बीच एचसी अवस्थी जी ने उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया की महती जिम्मेदारी का निर्वहन किया है. कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 के महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में भी उनकी भूमिका सराहनीय रही."

    सीएम योगी ने की सराहना

    cm yogi tweet
    सीएम योगी आदित्यनाथ का ट्वीट


    दरअसल, केंद्र से यूपीएससी ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में तैनात 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल, बीएसएफ के एडीजी व 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल और यूपी के डीजी ईओडब्ल्यू-एसआईटी और 1987 बैच के आईपीएस डॉ.आरपी सिंह के नामों का पैनल यूपी सरकार को भेजा गया है.

    UP News: नये डीजीपी की दौड़ में मुकुल गोयल का नाम सबसे आगे, आज हो सकता है ऐलान

    सीनियारिटी के हिसाब से भेजे गए इन तीन नामों में से ही एक को यूपी सरकार डीजीपी बनाएगी. हालांकि इनमे मुकुल गोयल के डीजीपी बनने की संभावना सबसे प्रबल बताई जा रही है. मुकुल गोयल के नाम पर अधिक चर्चा इसलिए भी हो रही है, क्योंकि मंगलवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

    इन पदों पर रह चुके हैं मुकुल गोयल

    1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. मुकुल गोयल आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं और एमबीए भी हैं. यूपी के अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी,गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं. मुकुल गोयल कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं. इसके अलावा मुकुल गोयल केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी काम कर चुके हैं. यूपी में एडीजी रेलवे, सीबीसीआईडी और अखिलेश यादव की सरकार में यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर भी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि आज दोपहर बाद तक यूपी सरकार अगले डीजीपी के नाम की घोषणा कर देगी.

    इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज