Video: रेसिंग बाइक सवार चोर को पकड़ने के लिए सिपाही ने लगाई छलांग, फिर...

पुलिस को देखते ही बाइक सवार  युवक ने भागने की कोशिश की.
पुलिस को देखते ही बाइक सवार युवक ने भागने की कोशिश की.

लखनऊ (Lucknow) के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बहादुरी दिखाने पर दोनों सिपाहियों को 15-15 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 9:55 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में दो पुलिसकर्मियों की जांबाजी का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. सीसीटीवी फुटेज के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक रेसिंग बाइक सवार संदिग्ध व्यक्ति को दो पुलिसकर्मी पहले रोकते हैं. वह भागने की कोशिश करता है तो सिपाही उसे पकड़ने के लिए छलांग लगा देता है. आखिरकार बाइक गिर जाती है और दोनों सिपाही काफी मशक्कत के बाद युवक को काबू करते हैं. मामले में लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने दोनों सिपाहियों की सजगता और जांबाजी पर इनाम देने की घोषणा की है.

पुलिस के टोकते ही भागने की कोशिश

लखनऊ के गाजीपुर इलाके में 19 अक्टूबर की रात पॉलीगान बाइक नंबर-101 पर सवार सिपाही अनुराग पांडे और नितेश सरोज को एक संदिग्ध युवक दिखा. सिपाहियों ने जैसे ही युवक को टोका तो उसने केटीएम रेसिंग बाइक भगाने की कोशिश की. अनुराग पांडे ने अपनी बाइक से छलांग लगाकर चोर को दबोच लिया लेकिन तब तक चोर ने अपनी बाइक का एक्सीलेटर बढ़ा दिया. लिहाज़ा बाइक तेजी से भागी लेकिन सिपाही अनुराग ने चोर को नहीं छोड़ा और कुछ दूर जाकर बाइक समेत गिरा दिया. सिपाही नितेश सरोज भी अपनी बाइक छोड़कर चोर पर झपटा.




पुलिस कमिश्नर ने इनाम देने का किया ऐलान

सिपाहियों से ख़ुद को छुड़ाने के लिए चोर ने दोनों सिपाहियों पर किसी धारदार चीज़ से वार किया लेकिन सिपाहियों ने उसे छोड़ा नहीं. इसी बीच अनुराग ने चोर को ज़मीन पर पटका और उसको अपने कब्ज़े में लिया. नितेश ने फोन कर अतिरिक्त फोर्स भी बुला ली, जिसके बाद चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चोर के साथियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस ने घेराबंदी की. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बहादुरी दिखाने पर दोनों सिपाहियों को 15-15 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज