लाइव टीवी

Weather Alert: यूपी में फिर छाई कोहरे की मोटी चादर, रेल सेवा चरमराई

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 10:44 AM IST
Weather Alert: यूपी में फिर छाई कोहरे की मोटी चादर, रेल सेवा चरमराई
यूपी में फिर छाई कोहरे की मोटी चादर.

घने कोहरे (Dense Fog) के चलते लखनऊ से हावड़ा और लखनऊ से दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनें (Indian Railways) बुरी तरह प्रभावित हुई हैं.

  • Share this:
लखनऊ. देश के उत्तरी हिस्से में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाके कोहरे की घनी चादर में लिपटे हैं. पिछले कई दिनों से खिली धूप पर रविवार सुबह को कोहरे का ग्रहण लग गया. लखनऊ समेत यूपी के ज्यादातर शहरों में गणतंत्र दिवस की सुबह कोहरे में लिपटी हुई रहीं. बता दें कि पिछले कई दिनों से मौसम खुला था और सुबह से लेकर शाम तक धूप खिल रही थी, लेकिन मौसम में अचानक यह बदलाव आया है. सुबह से घने कोहरे की वजह से चंद मीटर भी देख पाना लोगों के लिए मुश्किल हो रहा है. यातायात व्यवस्था बुरी तरीके से प्रभावित हुई है. कोहरे के कारण सबसे ज्यादा बुरा प्रभाव रेल यातायात पर पड़ा है.

लखनऊ से हावड़ा की ओर और लखनऊ से दिल्ली की ओर जाने वाली गाड़ियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. 12354 लाल कुआं-हावड़ा एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से चल रही है. 13020 बाघ एक्सप्रेस 1 घंटे लेट है. 13152 कोलकाता एक्सप्रेस और 13120 आनंद विहार टर्मिनल सियालदह एक्सप्रेस रद्द है. 13430 आनंद विहार टर्मिनल मालदा टाउन एक्सप्रेस 4 घंटे की देरी से चल रही है तो वहीं 13414 फरक्का एक्सप्रेस कैंसिल है.

नई दिल्ली को बिहार के धार्मिक स्थल राजगीर से जोड़ने वाली 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से चल रही है. नई दिल्ली को नॉर्थईस्ट से जोड़ने वाली 12523 न्यू जलपाईगुड़ी नई दिल्ली एक्सप्रेस डेढ़ घंटे की देरी से चल रही है. वहीं, 12557 सप्त क्रांति एक्सप्रेस भी डेढ़ घंटे डेढ़ घंटे एक्सप्रेस भी डेढ़ घंटे डेढ़ घंटे की देरी से चल रही है. इस तरह देखें तो ज्यादातर रेलगाड़ियों की रफ्तार की रफ्तार पर कोहरे ने ब्रेक लगाया है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि कोहरे का ये सिलसिला एक-दो दिन जारी रह सकता है. हालांकि, पश्चिमी यूपी के कुछ भागों में 27 जनवरी से बादल और हल्की बारिश का पूर्व अनुमान भी लगाया गया है. इस हिसाब से कोहरे से थोड़ी राहत एक-दो दिनों के बाद ही मिलेगी.

ये भी पढ़ें:

Rising UP: सीएम योगी बोले-दंगाइयों को छूट नहीं देंगे, जो जैसा बोलेगा, वैसा परिणाम पाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 9:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर