लाइव टीवी

Weather Alert: ठंड का कहर, गलन भरी सर्दी बरकरार, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिजाज
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 9:50 PM IST
Weather Alert: ठंड का कहर, गलन भरी सर्दी बरकरार, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिजाज
यूपी में ठंड का कहर

आंचलिक मौसम (Weather) केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पछुआ हवा के कारण गलन भरी ठंड (Cold) का असर बरकरार है. आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहा. मगर बर्फीली पछुआ हवा चलने से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप रहा.

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के गोरखपुर मण्डल में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी. इसके अलावा फैजाबाद, कानपुर और झांसी मण्डलों में यह सामान्य से कम रहा. वहीं, गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद और मेरठ मण्डलों में रात का तापमान भी सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. इस दौरान मुजफ्फरनगर राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किसर गया. यह सामान्य से ढाई डिग्री कम था.

कोहरे की वजह से 21 ट्रेनें चल रहीं लेट
अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम सूखा रहने का अनुमान है. कुछ स्थानों पर सुबह-शाम कोहरा पड़ने का अनुमान है. हालांकि अगले 48 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. कोहरे की वजह से 21 ट्रेनें चल रहीं लेट वहीं खराब मौसम (Weather) और कोहरे की वजह से लो विजिबिलिटी के कारण उत्तर रेलवे की 21 ट्रेनें (Trains) देरी से चल रही हैं.

UP के कई इलाकों में छाया कोहरा
आईएमडी के अनुसार, सुबह पांच बजे गोरखपुर में 50 मीटर, बहराइच और सुलतापुर में 25 मीटर की दृष्यता दर्ज की गई. 29 जनवरी के बाद से उत्तर भारत में बड़े पैमाने पर घना कोहरा छा सकता है.

शुक्रवार को प्रदूषण स्तर में दिखा सुधारशुक्रवार सुबह दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में सुधार देखने को मिला था. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के आंकड़ों के मुताबिक, लोधी रोड इलाके में मुख्य प्रदूषक पीएम 2.5 का स्तर 76 और पीएम 10 का स्तर 97 है, जो संतोषजनक कैटगरी में है.

27 और 28 जनवरी को मौसम लेगा करवट
दिल्ली-एनसीआर से इतर उत्तर भारत के जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में घरों की छत, पेड़ और सड़कें बर्फ की चादर से ढकी हुई हैं. बारिश का दौर फिलहाल यहां खत्म हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 27 और 28 जनवरी को मौसम करवट लेगा.

ये भी पढ़ें: 

Rising UP: CM योगी बोले-संविधान पर सवाल वही उठा रहे जो विभाजन के जिम्‍मेदार

Rising UP 2020: डिप्टी CM बोले- CAA पर कोर्स शुरू करना अच्छी पहल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 8:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर