Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Alert: आने वाले 3 घंटों में आएगा तूफान, इन जिलों में मंडराया भारी बारिश का खतरा

UP Weather Alert: आने वाले 3 घंटों में आएगा तूफान, इन जिलों में मंडराया भारी बारिश का खतरा

शुक्रवार शाम 7 बजे तक कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक फोटो)

शुक्रवार शाम 7 बजे तक कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रदेश के जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, बांदा, ललितपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र और चंदौली में तेज आंधी के साथ ही भारी बारिश (Heavy Rain Fall) होने की संभावना है.

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मानसून (Monsoon) की दस्तक के साथ ही तेज बारिश और अंधड़ का दौर शुरू हो गया है. अब मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आने वाले तीन घंटों में प्रदेश के जालौन, झांसी, हमीरपुर, महोबा, बांदा, ललितपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र और चंदौली में तेज आंधी के साथ ही भारी बारिश होने की आशंका है. साथ ही इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार शाम 7 बजे तक कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो सकती है.

    सुबह भी जारी की थी चेतावनी
    भारतीय मौसम विभाग ने इससे पहले सुबह भी 8 जिलों में बारिश होने की उम्‍मीद जताई थी. IMD ने उन्‍नाव, रायबरेली, अमेठी, अयोध्‍या, सुल्‍तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ और फतेहपुर जिलों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. विभाग ने इन जिलों से लगते क्षेत्रों में भी बारिश होने की बात कही है. बता दें कि गुरुवार को पूर्वांचल के कई क्षेत्रों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हुई थी. इसमें आकाशीय बिजली और अन्‍य दुर्घटनाओं की चपेट में आने से 24 लोगों की मौत हो गई थी.



    इससे पहले मौसम विभाग ने बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, रायबरेली और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. गुरुवार को पूर्वांचल में प्रकृति के रौद्र रूप के चलते व्‍यापक जनहानि हुई. विभिन्‍न घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई थी. देवरिया में सबसे ज्‍यादा 9 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई. मौसम विभाग पहले ही 26, 27 और 28 जून को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है.

    ये भी पढ़ें:- हरियाणा में भूकंप, दिल्ली के बाहरी इलाकों में भी महसूस किए गए झटके

    मौसम विभाग ने जारी किया था अलर्ट
    मालूम हो कि मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया था. प्रदेश के 8 जिलों में शुक्रवार दोपहर तक बारिश होने की उम्‍मीद जताई गई थी. IMD ने उन्‍नाव, रायबरेली, अमेठी, अयोध्‍या, सुल्‍तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़ और फतेहपुर जिलों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. विभाग ने इन जिलों से लगते क्षेत्रों में भी बारिश होने की बात कही थी. बता दें कि गुरुवार को पूर्वांचल के कई क्षेत्रों में गरज के साथ मूसलाधार बारिश हुई थी. इसमें आकाशीय बिजली और अन्‍य दुर्घटनाओं की चपेट में आने से 24 लोगों की मौत हो गई थी.

    ये भी पढ़ें:- अब एंटीजन किट से होगा कोरोना मरीजों का टेस्ट, सिर्फ इतने मिनट में आएगा रिपोर्ट

    इससे पहले मौसम विभाग ने बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, रायबरेली और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. गुरुवार को पूर्वांचल में प्रकृति के रौद्र रूप के चलते व्‍यापक जनहानि हुई थी. विभिन्‍न घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई थी. देवरिया में सबसे ज्‍यादा 9 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई. मौसम विभाग पहले ही 26, 27 और 28 जून को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है.

     

    Tags: Uttar pradesh news, Weather Alert, Weather forecast

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर