Assembly Banner 2021

Weather Alert: यूपी में अगले 2 घंटे में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की संभावना

राजस्‍थान के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश: मौसम विभाग

राजस्‍थान के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश: मौसम विभाग

लखनऊ (Lucknow) और उसके आसपास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. जिले के कुछ इलाके में हल्की बौछारें भी पड़ जाएंगी लेकिन बारिश का विस्तार बहुत छोटे से इलाके में देखने को मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 2:54 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Weather Department) के ताजा अनुमान से यह पता चलता है कि अगले 2 घंटे में यूपी के कुछ  जिलों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. शनिवार को मौसम विभाग द्वारा अलर्ट के मुताबिक मथुरा, हाथरस, दीग और बरसाना में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, शनिवार को पश्चिमी यूपी में एकाध जगहों पर हल्की बारिश (Rain) की गुंजाइश बनी हुई है. लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक के इलाके में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. वहीं, पुरवाई हवा के तेज झोंके जारी रहे रहेंगे. लिहाजा बारिश न होने से भी गर्मी और उमस का एहसास नहीं होगा.

शुक्रवार का दिन बारिश के लिहाज से प्रदेश में सूखा ही रहा

तीन चार जिलों में छिटपुट बारिश को छोड़कर बाकी प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. सबसे ज्यादा बारिश झांसी में 5 मिलीमीटर दर्ज की गई जबकि कानपुर में 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. आगरा में 2 मिलीमीटर जबकि गाजीपुर और रायबरेली में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. प्रदेश के कुछ जिले ऐसे भी रहे जहां बारिश तो हुई लेकिन इतनी कम कि उसे रिकॉर्ड नहीं किया जा सका.

लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में भी बादलों की आवाजाही लगी रहेगी. जिले के कुछ इलाके में हल्की बौछारें भी पड़ जाएंगी लेकिन बारिश का विस्तार बहुत छोटे से इलाके में देखने को मिलेगा.



रात का तापमान 22 डिग्री से 27 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है
वहीं, पुरवाई हवा के तेज झोंकों की वजह से तापमान में गिरावट आई है. बारिश भले ही न हो रही हो लेकिन प्रदेश में कहीं भी तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा दर्ज नहीं किया गया है. 30 डिग्री से लेकर और 34 डिग्री के बीच प्रदेश में लगभग सभी शहरों का तापमान रहा. रात के तापमान में भी कमी देखी गई है. रात का तापमान 22 डिग्री से 27 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. बादलों की आवाजाही और हवा के झोंकों से तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज