Home /News /uttar-pradesh /

Weather Alert: मध्य यूपी और बुंदेलखंड में बारिश के आसार, बुधवार से साफ हो जाएगा मौसम

Weather Alert: मध्य यूपी और बुंदेलखंड में बारिश के आसार, बुधवार से साफ हो जाएगा मौसम

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल के कुछ जिलों में आज आंधी बारिश का आलर्ट जारी किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल के कुछ जिलों में आज आंधी बारिश का आलर्ट जारी किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

UP Weather Alert: लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश की तो नहीं लेकिन, बादल छाये रहने का अनुमान लगाया गया है. जालौन में तो तेज बारिश के साथ ओले गिरे, जिसकी वजह से फसलों के नुकसान का भी अनुमान है.

लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक आज मंगलवार की दोपहर तक मध्य यूपी (Central UP) और बुन्देलखण्ड (Bundelkhand) के कुछ जिलों में बारिश (Rain Forecast) की संभावना है. जिन जिलों में अगले कुछ घंटे में बारिश की संभावना जताई गयी है वे जिले हैं – जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर. इसके अलावा लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश की तो नहीं लेकिन, बादल छाये रहने का अनुमान लगाया गया है. जालौन में तो तेज बारिश के साथ ओले गिरे, जिसकी वजह से फसलों के नुकसान का भी अनुमान है.

बता दें कि सोमवार को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया था लेकिन, आज मंगलवार को मौसम खुल गया है. मंगलवार को लखनऊ से लेकर प्रयागराज के बीच के जिलों में मौसम बिगड़ा रहेगा. बारिश के साथ साथ ओले गिरने की भी आशंका जाहिर की गयी है. बारिश के कारण कुछ जिलों में सुबह सुबह कोहरा भी होने का अनुमान लगाया गया है. हालांकि दिन चढ़ने के साथ ही धूप खिल जायेगी. मौसम के इस बदले मिजाज से तापमान में कोई खास अंतर नहीं आयेगा. मौसम के खुलने के बाद तेज धूप से दिन के तापमान में और उछाल देखने को मिल सकता है.

दिन और रात के तापमान में इन दिनों भारी अंतर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के कुछ जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ जा रहा है जबकि रात का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक गिर जा रहा है. ये सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा जब तक कि गर्मी का आगाज न हो जाये.

Tags: Weather Alert, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर