Weather Alert: UP में अगले 48 घंटे बारिश के आसार नहीं, 1 सितंबर से मौसम के बदलने की संभावना
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: UP में अगले 48 घंटे बारिश के आसार नहीं, 1 सितंबर से मौसम के बदलने की संभावना
शनिवार को बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं हुई. (फोटो साभारः फेसबुक)

सहारनपुर और मुजफ्फरनगर (Saharanpur and Muzaffarnagar) में भी बादलों की आवाजाही और हल्की बौछारें देखने को मिल सकती हैं. बाकी जगहों पर मौसम खुला रहेगा. अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 1 सितंबर से स्थितियों में बदलाव संभव है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम को लेकर मौसम विभाग का ताजा अनुमान सामने आ गया है. इसके मुताबिक, अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसी भी हिस्से में बारिश (Rain) की संभावना नहीं है. हवाएं थोड़ी रफ्तार में जरूर चलती रहेंगी लेकिन पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक कहीं भी बारिश की कोई भी संभावना मौसम विभाग ने नहीं जताई है. ज्यादातर जिलों में तेज धूप निकलती रहेगी. यह जरूर है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा (Rajasthan and Haryana) से सटे प्रदेश के जिलों में हल्की बादली देखी जा सकती है. इन इलाकों में आगरा और उसके आसपास के जिले के अलावा बुंदेलखंड और एनसीआर के जिले भी शामिल हैं.

वहीं, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में भी बादलों की आवाजाही और हल्की बौछारें देखने को मिल सकती हैं. बाकी जगहों पर मौसम खुला रहेगा. अभी तक के मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 1 सितंबर से स्थितियों में बदलाव संभव है. 1 और 2 सितंबर को प्रदेश के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. बारिश की संभावना दिखाई दे रही है. इन दो दिनों में मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का भी अनुमान जताया है.

ब्रज क्षेत्र के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं हुई
शनिवार को बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं हुई. सबसे ज्यादा बारिश झांसी में 15.6 मिलीमीटर हुई. इसके अलावा 8 मिलीमीटर बारिश उरई में दर्ज की गई. आगरा में 2.6 मिलीमीटर बारिश जबकि अलीगढ़ में 0.2 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई. 1 मिलीमीटर बारिश प्रयागराज बारिश प्रयागराज में भी दर्ज की गई. प्रदेश के बाकी जिले सूखे ही रहे.
कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई लेकिन बारिश की मात्रा इतनी नहीं थी कि मौसम विभाग उसे रिकॉर्ड कर सके. मौसम विभाग की माने तो अगले 48 घंटे भले ही तेज धूप से प्रदेशवासियों का सामना होगा लेकिन गर्मी और उमस का एहसास कम ही होगा. इसकी वजह है पछुआ हवाऐं हैं. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में तेज पछुआ हवाओं का दौर चल रहा है जिसके आगे भी जारी रहने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज