Weather Alert: UP में 24 घंटे तक बदला रहेगा मौसम का मिजाज, कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश की संभावना

हल्की बारिश से तो चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन तेज हवाओं के साथ ओले गिरने से खेतों में खड़ी रबी की फसल को नुकसान होने की आशंका है. (सांकेतिक फोटो)

हल्की बारिश से तो चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन तेज हवाओं के साथ ओले गिरने से खेतों में खड़ी रबी की फसल को नुकसान होने की आशंका है. (सांकेतिक फोटो)

Weather Update: मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) होने की संभावना जाहिर की है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग (Weather Department) के ताजा अनुमान के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी के मुकाबले पश्चिमी यूपी में इसका असर ज्यादा देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने ताजा अलर्ट जारी करते हुए पश्चिमी यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) की संभावना जताई है. साथ ही साथ चार से पांच जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है.

ताजा अनुमान के मुताबिक बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इन जिलों में हवा के झोंकों के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना जाहिर की गई है. अनुमान के मुताबिक, पश्चिमी यूपी के और भी कई जिले इसकी चपेट में आ सकते हैं, जबकि पूर्वी यूपी के कुछ ही जिलों में बदले मौसम का असर देखने को मिलेगा. 24 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम के फिर से साफ होने की संभावना जताई गई है.

बढ़ती गर्मी से राहत मिल सकेगी

हल्की बारिश से तो चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन तेज हवाओं के साथ ओले गिरने से खेतों में खड़ी रबी की फसल को नुकसान होने की आशंका है. दो हफ्ते पहले भी कुछ जिलों में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि से नुकसान की खबरें आई थीं. राहत विभाग ने सभी जिलों से खेती को हुए नुकसान की रिपोर्ट भी मांगी थी. अब एक बार फिर से 2 दिनों के लिए ओलावृष्टि का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. बता दें कि मौसम में एकाएक बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण देखने को मिल रहा है. हालांकि, मौसम में आए इस बदलाव से चढ़ती गर्मी से लोगों को 3 से 4 दिनों के लिए राहत जरूर मिल सकेगी. बता दें कि प्रदेश के ज्यादातर शहरों में दिन का तापमान 35 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा रहा है, जिसमें हर रोज थोड़ी बढ़ोतरी ही देखने को मिल रही है. लेकिन हवाओं के बदले रुख से अगले कुछ दिनों तक बढ़ती गर्मी से राहत मिल सकेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज