• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 2 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 2 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 2 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट (Pic- AP)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 2 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट (Pic- AP)

UP Weather Alert: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली से सटे जिलों के अलावा प्रदेश के कई अन्य जनपदों में भी बारिश के आसार. सबसे ज्यादा बारिश पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी (Western UP) के जिलों में हो सकती है. यहां तेज गरज और चमक के साथ बारिश (Rainfall) होगी.

  • Share this:

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शनिवार भारी बारिश (Heavy Rainfall) के आसार हैं. मौसम विभाग (Meteorological Department) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. यूपी के कई जिलों में 7 और 8 अगस्‍त को भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि दोनों दिन उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है.

    मौसम विभाग ने ने ट्वीट किया ‘अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, एनसीआर, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, बिलारी, बागपत, चंदौसी (यूपी) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.’ प्रदेश के मेरठ समेत आसपास के जिलों में पिछले 4 दिनों से हर रोज बारिश हो रही है. कई शहरों में आसमान में बदल छाए हुए हैं.

    यूपी में पिछले 24 घंटों में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई जबकि कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ी. सबसे ज्यादा बारिश पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी के जिलों में होगी. यहां तेज गरज और चमक के साथ बारिश होगी.

    इन 26 जिलों में मौसम का अलर्ट
    प्रदेश के बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, कौशांबी, चंदौली, महोबा, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, आगरा, औरैया, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोरखपुर, महाराजगंज, प्रयागराज, फतेहपुर, अमेठी, रायबरेली, सीतापुर और सोनभद्र जिलों में बारिश की संभावना हैं.

    प्रयागराज में गंगा और यमुना उफान पर
    बता दें कि संगम नगरी प्रयागराज में गंगा और यमुना दोनों नदियां पूरे उफान पर हैं. दोनों नदियां बमुश्किल डेंजर लेवल से एक मीटर नीचे बह रही हैं. गंगा और यमुना नदियों के ओवरफ्लो बाढ़ का पानी अब तटीय इलाकों में प्रवेश कर गया है. इसके चलते जाति मोहल्लों में कई मकान डूब गए हैं. वहीं, सैकड़ों लोगों को अब तक विस्थापित कर बाढ़ शिविरों में भेजा गया है. गंगा और यमुना नदियों में आई बाढ़ से श्मशान घाट भी डूब गए हैं. रसूलाबाद, छतनाग और दारागंज श्मशान घाटों के डूब जाने के कारण शवों के अंतिम संस्कार में दिक्कतें आनी शुरू हो गई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज