UP Weather Alert: इन जिलों में अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश
Allahabad News in Hindi

UP Weather Alert: इन जिलों में अगले कुछ घंटों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश
पूर्वी यूपी के इन जिलों में होगी बारिश (file photo)

जेपी गुप्ता (JP Gupta) के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Met Department) के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश (Rain) की संभावना व्यक्त की गई है. अमौसी स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने न्यूज18 से बातचीत में बताया बलरामपुर, सिर्दाथ नगर, सुल्तानपुर, जौनपुर, अंबेडकरनगर, बहराइच, बस्ती समेत कुछ जिलों में अगले 2 से 3 घंटे में बारिश की संभावना है. उन्होंने बताया कि इस दौरान गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. जेपी गुप्ता के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. मौसम विभाग में ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि 22 जून तक पूर्वांचल और मध्य यूपी के जिलों में अनेक स्थानों पर लगातार बारिश होती रहेगी. कई जगहों पर बिजली चमकने के साथ हवा के तेज झोंके भी चल सकते हैं.

पश्चिमी यूपी में आंधी बारिश का असर कम

पश्चिमी यूपी में आंधी बारिश का असर अगले दो दिनों तक थोड़ा कम रहेगा, लेकिन 21 तारीख से पश्चिमी यूपी के भी सभी जिले मानसून की बारिश से सराबोर हो जाएंगे. 21 और 22 जून को पश्चिमी यूपी में भी अनेक स्थानों पर अच्छी बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 20, 21 और 22 जून को पूर्वांचल में भी अनेक जगहों पर ज्यादा बारिश की संभावना है. बारिश तो अभी भी जारी है लेकिन 17, 18, और 19 जून तक थोड़ी कम बारिश रहेगी. इसके बाद इसमें वृद्धि देखने को मिलेगी. 4 शहरों को छोड़कर बाकी जगहों पर तापमान में काफी कमी आई.



पूर्वांचल के किस जिले में कितनी हुई बारिश
मौसम विभाग ने मंगलवार को जो प्रदेश में हुई बारिश दर्ज की है उसके मुताबिक बनारस में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. बनारस में 51.4 मिलीमीटर बरसात मंगलवार को दर्ज की गई. दूसरे नंबर पर इलाहाबाद रहा जहां 19.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. गोरखपुर में 7.1 सुल्तानपुर में 6.6 बलिया में 3.2 और चुर्क में 2.8 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई है. पूर्वांचल के कई जिलों में और मध्य यूपी में आज इसमें और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने दी भूख हड़ताल की धमकी, ये रही वजह

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज