Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Updates: यूपी में 48 घंटे बाद फिर से बारिश की संभावना, ओले गिरने से बढ़ेगी ठंड

UP Weather Updates: यूपी में 48 घंटे बाद फिर से बारिश की संभावना, ओले गिरने से बढ़ेगी ठंड

UP Weather Update. . इस दौरान ओले गिरने की संभावना भी जताई गयी है.

UP Weather Update. . इस दौरान ओले गिरने की संभावना भी जताई गयी है.

Weather Alert in UP: बता दें कि 6 जनवरी को हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में हल्की बारिश का अनुमान है. जबकि 6 जनवरी को लखनऊ में बारिश की संभावना है. ठंड को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि तब तक प्रदेश में कहीं भी शीतलहर नहीं चलेगी. बारिश के बाद मौसम के खुलने पर उसका मिजाज कैसा रहता है, इसका अनुमान बाद में जारी किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. नये साल (New Year) के पहला हफ्ता बारिश (Rainfall) से तर-बतर होने वाला है. हफ्तेभर के भीतर ही बारिश का दूसरा स्पेल यूपी में दस्तक देने को तैयार है. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुमान के मुताबिक 5 जनवरी से प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो जायेगा. 7 जनवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिलेगा. ओले की संभावना भी जाहिर की गयी है. साल का पहला हफ्ता वैसे तो अभी तक सुकूनभरा ही रहा है. लेकिन दो दिनों बाद बुधवार से मौसम पलट जायेगा. बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई गयी है. इसकी शुरूआत पश्चिमी यूपी से होगी. धीरे-धीरे इसका दायरा पूरा यूपी हो जायेगा.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 5 जनवरी को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. 6 जनवरी को बारिश का फैलाव पूरे यूपी में हो जाएगा. हालांकि कुछ जगहों पर ही बारिश होगी. 7 जनवरी को प्रदेश के काफी बड़े इलाके में बारिश की संभावना जताई गयी है. इस दौरान ओले गिरने की संभावना भी जताई गयी है. बारिश हल्की से मध्यम होने की ही संभावना है. बिल्कुल वैसे ही जैसे पिछले दिनों हुई थी. 7 जनवरी के आगे का अनुमान बाद में जारी किया जायेगा.

UP Chunav: मायावती जल्द करेंगी पूरे प्रदेश का दौरा, CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी प्रत्याशी उतारेगी बसपा

बता दें कि 6 जनवरी को हापुड़, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में हल्की बारिश का अनुमान है. जबकि 6 जनवरी को लखनऊ में बारिश की संभावना है. ठंड को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि तब तक प्रदेश में कहीं भी शीतलहर नहीं चलेगी. बारिश के बाद मौसम के खुलने पर उसका मिजाज कैसा रहता है, इसका अनुमान बाद में जारी किया जाएगा. फिलहाल दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते में अभी तक कड़कड़ाती ठंड से राहत ही रही है.

पश्चिमी यूपी के एक दो शहरों को छोड़ दें तो प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रात का न्यूनतम तापमान भी 5 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है. दिन का अधिकतम तापमान भी कुछ जिलों को छोड़कर 20 डिग्री सेल्सियस के उपर ही दर्ज किया जा रहा है.

Tags: Cold wave, Foggy weather, Lucknow news, Rainfall Update, UP news, UP Weather, Weather department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर