अपना शहर चुनें

States

UP Weather Alert: अगले 3 घंटे में उत्‍तर प्रदेश के 16 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, यहां देखें अपने क्षेत्र का नाम

मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)
मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

Weather Forecast: मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय मौसम विभाग ने उत्‍तर प्रदेश के लिए जरूरी चेतावनी जारी की है. विभाग ने अगले 3 घंटों के दौरान प्रदेश के 16 जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि इन 16 जिलों के अलावा आसपास के इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है. बता दें कि राजधानी लखनऊ समेत उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में मानसून सक्रिय हो चुका है. इसके चलते लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में नदी-नाले भील ऊफन गए हैं. लोगों को लगातार सतर्क रहने की चेतावनी जारी की जा रही है.

मौसम विभाग ने बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, पीलीभीत, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्‍नौज, उन्‍नाव, कानपुर, लखनऊ, हरदोई, संत रविदास नगर, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, रायबरेली और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. गुरुवार को पूर्वांचल में प्रकृति के रौद्र रूप के चलते व्‍यापक जनहानि हुई. विभिन्‍न घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई थी. देवरिया में सबसे ज्‍यादा 9 लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई. मौसम विभाग पहले ही 26, 27 और 28 जून को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है.





लखनऊ में गुरुवार सुबह से कभी तेज तो कभी रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि मानसून बुधवार को प्रदेश के अधिकतर इलाकों तक पहुंच गया है और जल्द बाकी बचे हिस्सों में सक्रिय हो जाएगा. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस बार मानसून अच्छा रहेगा. इसके पहले सुबह से अधिकतर इलाकों में बादलों की आवाजाही बरकरार है. शाम तक कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो कानपुर रोड समेत आसपास के इलाकों में तेज बौछारें पड़ने की संभावना है.
मौसम विभाग ने जारी किया आंकड़ा
मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में हुई बारिश का आंकड़ा जारी कर दिया है. सबसे ज्यादा रायबरेली में 83.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. दूसरे स्थान पर बरेली रहा जहां 43.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. सुल्तानपुर में 35.8 मिलीमीटर, बहराइच में 42 मिलीमीटर, प्रयागराज में 14, गोरखपुर में 12 और कानपुर में 22 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा झांसी में 4, बलिया में 3 और हरदोई में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज