Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Update: आज शाम पश्चिम से लेकर पूरब तक बारिश की संभावना, उमस से राहत की उम्‍मीद

UP Weather Update: आज शाम पश्चिम से लेकर पूरब तक बारिश की संभावना, उमस से राहत की उम्‍मीद

UP Weather Update: पश्चिम से लेकर पूरब तक आज शाम बारिश की संभावना (सांकेतिक फोटो)

UP Weather Update: पश्चिम से लेकर पूरब तक आज शाम बारिश की संभावना (सांकेतिक फोटो)

UP Monsoon News: उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान (Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया गया है, लेकिन उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है.

लखनऊ. मौसम विभाग (Weather Department) ने ताजा अनुमान जारी करते हुए बताया है कि सोमवार की शाम प्रदेश के तकरीबन 40 जिलों में बारिश (Rainfall) हो सकती है. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक के जिले बारिश से सराबोर हो सकते हैं. अनुमान के मुताबिक शाम 4 बजे तक हवा के तेज झोंकों के साथ बारिश होने की संभावना है. जिन जिलों में शाम तक बारिश होने की उम्मीद है वे जिले हैं- मथुरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, नोएडा, संभल, बिजनौर, मेरठ, हापुड़, हाथरस, कासगंज, गाजियाबाद, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गाजीपुर, महाराजगंज, मऊ, मैनपुरी, एटा, बदायूं, फर्रुखाबाद, हरदोई, शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, कन्नौज, बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, फिरोजाबाद, बरेली और ललितपुर.

दूसरी तरफ मौसम विभाग का पूर्वानुमान यह भी बताता है कि 27 जुलाई से पूरे प्रदेश में बारिश का माहौल बन रहा है. लगभग सभी जिलों में बारिश का अनुमान है. बारिश का यह सिलसिला 30 जुलाई तक जारी रहेगा. यानी गर्मी और उमस से लोगों को अगले कई दिनों तक राहत मिलती रहेगी. हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश रिकॉर्ड नहीं की गई है. सिर्फ निज़ामाबाद और प्रयागराज में हल्की फुल्की ही बारिश हुई.

प्रदेश में तापमान की स्थिति की बात करें तो प्रदेश के सभी जिलों में दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है. गर्मी तो ज्यादा नहीं हो रही है, लेकिन उमस से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता की मानें तो सोमवार को बादलों की आवाजाही रहने के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं, प्रदेश में कुछ जिलों में तूफान और भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

Tags: Farmers, Lucknow news, Rainfall, UP news, UP police, Weather Alert, Weather department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर