Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Alert: अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

UP Weather Alert: अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार

अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश (file photo)

अगले कुछ घंटों में यूपी के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश (file photo)

मौसम विभाग (Meteorological Centre) द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों को देखें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में अभी तक अच्छी बारिश हुई.

    लखनऊ. मौसम विभाग (Meteorological Centre, Lucknow) के ताजा अनुमान के मुताबिक रविवार को अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की आशंका है. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आगरा, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर आज गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका है. अभी तक के अनुमान के मुताबिक 30 जून से प्रदेश में मौसम फिर बदलेगा और पिछले 1 हफ्ते से जारी बारिश का सिलसिला थोड़ा थमेगा.

    शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश के आंकड़ों को देखें तो पूर्वी यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. हालांकि अच्छी बात यह रही कि बुंदेलखंड के उरई में भी अच्छी बरसात दर्ज की गई. शुक्रवार को सबसे ज्यादा बारिश सुल्तानपुर में 31.8 मिलीमीटर हुई. वहीं बनारस में 30, रायबरेली में 19.6, चुर्क में 24, उरई में 15 और कानपुर में 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बारिश की वजह से प्रदेश के बाकी इलाकों में तापमान में भी काफी कमी आ गई है.

    UP Board Result 2020: एसएसपी के ड्राइवर बेटे ने किया टाॅप, बोला- IPS बनूंगा पापा

    हालांकि झांसी अभी भी तपन का शिकार है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान झांसी में 40 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया. बाकी सभी शहरों में तापमान 40 डिग्री से कम ही रहा. बता दें कि गुरुवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 24 लोगों की जान चली गई थी. बुधवार को भी 6 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गवां बैठे थे. गौरतलब है कि मानसून उत्तर प्रदेश में दस्तक दे चुका है जिसके परिणाम स्वरूप लोगों को भीषड़ गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग ने इस सप्ताह मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई है

    Tags: CM Yogi, UP news, Up news in hindi, UP police, Weather Alert, Weather department, Weather forecast, Weather updates

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर