Home /News /uttar-pradesh /

Weather: UP से दो दिनों के लिए विदा हुई आंधी-बारिश, सुहाना मौसम रहेगा जारी

Weather: UP से दो दिनों के लिए विदा हुई आंधी-बारिश, सुहाना मौसम रहेगा जारी

उत्तर प्रदेश में दो दिन खुशनुमा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में दो दिन खुशनुमा रहेगा मौसम

प्रदेश के अलग अलग इलाकों में पिछले 2 हफ्तों से जारी बारिश और आंधी का सिलसिला अगले दो दिनों के लिए थम गया है. आज गुरुवार 7 अप्रैल की दोपहर से पूरे प्रदेश में मौसम साफ हो गया है.

लखनऊ. प्रदेश के अलग अलग इलाकों में पिछले 2 हफ्तों से जारी बारिश और आंधी का सिलसिला अगले दो दिनों के लिए थम गया है. आज गुरुवार 7 अप्रैल की दोपहर से पूरे प्रदेश में मौसम साफ हो गया है. कहीं भी बारिश या अंधड़ की फिलहाल संभावना नहीं दिखाई ​दे रही है. उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार, ये सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहेगा. यानी कल 8 अप्रैल को भी सूबे के किसी भी जिले में ना तो बारिश और ना ही आंधी आने की संभावना है. मौसम खुला रहेगा और धूप तेज निकलेगी.

9 अप्रैल से बदलेगा फिर से कुछ इलाकों में मौसम

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि 9 अप्रैल से प्रदेश के के कुछ इलाकों में फिर से मौसम करवट बदलेगा. उन्होंने बताया कि 9 अप्रैल को पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 10 अप्रैल को पूर्वी यूपी के कुछ जिलों में फिर से बारिश की गुंजाइश है.

तापमान में नहीं होगी ज्यादा बढ़ोतरी: निदेशक

मौसम केंद्र के निदेशक ने यह भी बताया कि भले ही प्रदेश में मौसम खुल गया है लेकिन धूप निकलने के बावजूद तापमान में उतनी बढ़ोतरी नहीं होगी. पुरवाई हवा के चलने से गर्मी कम ही रहेगी. ये सिलसिला 15 मई तक जारी राह सकता है. मई के महीने में तपती गर्मी से लीगों को फिलहाल राहत मिलती रहेगी.

तेज गर्मी और लू से फिलहाल राहत

लखनऊ मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने 5 मई को बताया था कि बारिश और अंधड़ का ये क्रम अगले कुछ दिनों तक और जारी रह सकता है. तेज गर्मी और लू से अभी राहत मिलती रहेगी. उन्होंने इसकी वजह बताते हुए ये कहा था कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र भी विकसित हो रहा है. इसका असर अगले कुछ दिनों में यूपी के मौसम पर भी देखने को मिल सकता है.

6 मई को हुई बारिश

प्रदेश के कई इलाकों में 6 मई को बारिश हुई. जाहिर है कि इसके बाद प्रदेश के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बाद दिन का तापमान 35 और रात का 23 डिग्री सेल्सियस रह रहा है.

ये भी पढ़ें: Lockdown में हापुड़ SP का ऑपरेशन लंगड़ा जारी, इनामी बदमाशों से हुई मुठभेड़

Lockdown 3: बरेली के थाने में बारिश में बह गई सैकड़ों पेटियां शराब, जांच शुरू

Lockdown: आगरा बॉर्डर पर मजदूरों को अधिकारियों ने रोका, जमकर हुआ हंगामा

गाजियाबाद निगम के निर्देश से मेयर ने झाड़ा पल्‍ला, मेडिकल काउंसिल करेगा शिकायत

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Lucknow news, Uttar pradesh news, Weather department

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर