Home /News /uttar-pradesh /

Weather Update: यूपी में अगले 2 दिन जारी रहेगा ठंड और कोहरे का कहर, वीकेंड पर बारिश के आसार

Weather Update: यूपी में अगले 2 दिन जारी रहेगा ठंड और कोहरे का कहर, वीकेंड पर बारिश के आसार

यूपी में 21 जनवरी से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है. (फाइल फोटो)

यूपी में 21 जनवरी से बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है. (फाइल फोटो)

UP Weather Update: यूपी के सभी जिले इस वक्‍त कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. हालांकि 20 जनवरी के बाद मौसम करवट लेगा और इसके बाद ठंड के साथ कोहरे (Fog) से राहत मिलने की उम्‍मीद है. यही नहीं, मौसम विभाग ने 21, 22 और 23 जनवरी 2022 को प्रदेश में बारिश (Rain) की संभावना जताई है. इस वक्‍त लखीमपुर खीरी, सीतापुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, आगरा समेत कई जिलों के लिए घने से बेहद घने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी में कड़ाके की ठंड (UP Weather Update) का सामना अगले दो दिनों तक और करना पड़ेगा. इसके बाद 20 जनवरी से मौसम करवट लेगा और फिर गलन, कोहरे (Fog) के साथ भीषण ठंड से राहत मिल सकेगी. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक 21, 22 और 23 जनवरी 2022 को प्रदेश में बारिश (Rain) की संभावना है. बता दें कि इस वकत गलन और कोहरे से प्रदेश के लोगों का हाल-बेहाल है. वहीं, कई शहरों में दिन का तापमान भी 15 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जा पा रहा है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 20 जनवरी से मौसम का हाल बदल जायेगा. पश्चिमी यूपी से इसकी शुरुआत होगी. आसमान में बादलों का जमावड़ा शुरू हो जायेगा. संभावना है कि 21 जनवरी को पश्चिमी यूपी में हल्की बारिश हो जाये. वहीं, 22 जनवरी को पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा 23 जनवरी को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश के बाद मौसम साफ हो जायेगा. हालांकि कुछ जिलों को फिर से कोहरे का सामना करना पड़ सकता है.

बादल दिलाएंगे ठंड से राहत
बादलों के जमावड़े और बारिश के कारण भीषण ठंड से राहत मिल सकेगी. अमूमन ये माना जाता है कि बारिश के कारण ठंड बढ़ जाती है, लेकिन ऐसा होता नहीं है. बादलों के आसमान में आ जाने से तापमान में बढ़ोतरी ही होती है. जमीन से पैदा हुई गर्मी वातावरण में रिलीज नहीं हो पाती जिसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी होती है.

पूरा यूपी ठंड की चपेट में
फिलहाल पूरा सूबा भीषण ठंड की चपेट में है. अगले दो दिनों तक तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग ने पूरे पूर्वी यूपी में भीषण कोहरे का अलर्ट जारी किया है. बांदा, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर में घने से बेहद घने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

फिलहाल प्रदेश के कई शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के ऊपर भी नहीं जा पा रहा है. प्रदेश के 12 शहर ऐसे रहे जहां रविवार को दिन का अधिकतम तापमान तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया. जबकि रविवार को बरेली प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा जहां दिन का अधिकतम तापमान सिर्फ 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: Foggy weather, Rain Alert in UP, UP cold wave, UP weather alert, Weather news, Weather updates

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर