होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Weather: लखनऊ में शीतलहर व कोहरा खत्म, आज बारिश के आसार, यहां देखें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान

UP Weather: लखनऊ में शीतलहर व कोहरा खत्म, आज बारिश के आसार, यहां देखें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान

यूपी के कई शहरों में बुधवार को बारिश होने के पूर्वानुमान हैं.

यूपी के कई शहरों में बुधवार को बारिश होने के पूर्वानुमान हैं.

Weather Updates: यूपी के शहरों में बारिश और तापमान को लेकर अनुमान यहां जानिए. लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम् ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. पिछले 2 महीने से कड़ाके की सर्दी के सितम और शीत लहर से परेशान लखनऊवासियों को अब काफी हद तक राहत मिलती हुई नजर आ रही है. लखनऊ मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. वहीं रात के तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी. जहां अभी तक लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 4 डिग्री सेल्सियस तक था, वहीं बुधवार को यह बढ़कर 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

मौसम विभाग की ओर से यह भी चेतावनी जारी की गई है कि लखनऊ में बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है. सामान्य तौर से अच्छी धूप भी रहेगी. जिससे दिन के वक्त भी लोगों को सर्दी से काफी हद तक राहत मिलेगी. विभाग के मो. दानिश के मुताबिक लखनऊ में अब शीतलहर का प्रकोप नहीं है, गलन भी नहीं है. यही वजह है कि अब लोगों ने हीटर व ब्लोअर के इस्तेमाल को कम कर दिया है. यही नहीं इनकी बिक्री भी अब एकदम से बंद हो गई है.

आपके शहर से (लखनऊ)

आज इन जिलों में होगी बारिश

विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार को लखनऊ, लखीमपुर खीरी, हरदोई, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, औरैया रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और झांसी में गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा गाजियाबाद और हापुड़ में भी हल्की बारिश हो सकती है.

इस तरह रहेगा इन जिलों का तापमान

कड़ाके की सर्दी के चलते जिन जिलों में पारा काफी गिर गया था, वहां भी रात का तापमान बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. बात करें कानपुर की तो यहां पर न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा. फैजाबाद में 12 डिग्री सेल्सियस, सुल्तानपुर में 11 डिग्री सेल्सियस, बाराबंकी और हरदोई में करीब 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं बस्ती में 12 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. हालांकि इटावा में अभी पारा 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

Tags: Lucknow news, UP Weather

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें