UP Weather Update: तेज धूप के साथ उमस बढ़ाएगी परेशानी, अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं
Gorakhpur News in Hindi

UP Weather Update: तेज धूप के साथ उमस बढ़ाएगी परेशानी, अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं
तेज धूप के साथ उमस बढ़ाएगी परेशानी (file photo)

गौरतलब है कि बारिश (Rain) के लिहाज से कल शुक्रवार का दिन बेहद सामान्य रहा. प्रदेश में 3 शहरों को छोड़कर बाकी कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुमान के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में बारिश के कोई आसार नहीं है. पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी, बुंदेलखंड, ब्रज क्षेत्र और रूहेलखंड कहीं भी बारिश की संभावना दिखाई नहीं दे रही है. मानसूनी सिस्टम फिलहाल ना तो सक्रिय है, और ना ही अगले कुछ दिनों तक इसके सक्रिय रहने की कोई संभावना दिखाई दे रही है. ऐसे में तेज धूप का सामना करना पड़ेगा. तेज धूप की वजह से तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकेगी लेकिन ज्यादा परेशानी उमस के बढ़ने से होगी. पिछले दिनों बारिश होने के कारण वातावरण में नमी है. ऐसे में तेज धूप निकलने के बाद उमस की परेशानी बढ़ जाती है.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक 7 और 8 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. लेकिन पश्चिमी यूपी में कुछ बौछारों से ही काम चलाना पड़ेगा. अगले कुछ दिनों तक हल्की बूंदाबांदी के अलावा ज्यादा बारिश की गुंजाइश नहीं गुंजाइश नहीं है. यह जरूर है कि तमाम जिलों में धूप के बीच बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. इससे क्षणिक राहत तो मिलेगी लेकिन बारिश ना होने की सूरत में किसी विशेष राहत की कोई संभावना फिलहाल नहीं दिखाई दे रही है.

ये भी पढे़ं- लोहा चोरी करने के आरोप में युवक को पेड़ से बांधा, भीड़ ने पीट-पीटकर ले ली जान



गौरतलब है कि बारिश के लिहाज से कल शुक्रवार का दिन बेहद सामान्य रहा. प्रदेश में 3 शहरों को छोड़कर बाकी कहीं भी बारिश नहीं दर्ज की गई. सबसे ज्यादा बारिश आगरा में 15.4 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अलावा रायबरेली में 11 मिलीमीटर जबकि हमीरपुर में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. पूर्वाचल और तराई के जिलों में बारिश ना होने से लोगों को राहत मिली है. अब महज 14 जिले की बाढ़ की चपेट में हैं. 5 जिलों से बाढ़ की त्रासदी खत्म हो गई है. अगले कुछ दिनों बारिश ना होने का यही सिलसिला जारी रहा तो बाकी जिले भी बाढ़ के संकट से उबर पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading