Weather Update: लखनऊ में बदला मौसम, यूपी के इन 21 जिलों में आंधी-बारिश की संभावना
Amethi News in Hindi

Weather Update: लखनऊ में बदला मौसम, यूपी के इन 21 जिलों में आंधी-बारिश की संभावना
लखनऊ में बदला मौसम (Photo: ANI)

मौसम विभाग (Met Department) के अनुसार लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में आंधी और तेज बारिश की संभावना है. मौसम में बदलाव से लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलने की है उम्मीद.

  • Share this:
लखनऊ. भीषण उमस से जूझ रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सोमवार को मौसम ने करवट ले ली है. मौसम विभाग (Met Department) ने अनुमान जताया है कि दोपहर तक लखनऊ और आसपास के इलाकों में आंधी और गरज चमक के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ सहित बहराइच (Behraich), श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बाराबंकी, कानपुर (Kanpur) , उन्नाव, कन्नौज, रायबरेली, अमेठी (Amethi), अयोध्या, सुल्तानपुर, इटावा, औरैया, प्रतापगढ़, फतेहपुर, हमीरपुर, प्रयागराज, सीतापुर, हरदोई में भी ऐसा ही मौसम रहेगा.

इन जिलों में होगी बारिश

लखनऊ के आसपास के जिले भी दोपहर तक तरबतर होंगे. लखनऊ, सीतापुर, हरदोई और बाराबंकी में बारिश पड़ेगी. रुहेलखंड की बात करें तो पीलीभीत और बरेली में बारिश का अनुमान है. इसके अलावा तराई के जिलों में बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती शामिल है, जहां बारिश का मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद और रामपुर में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा गोंडा में भी आज दोपहर तक बारिश हो सकती है. इन जिलों में बारिश के साथ तेज हवा के झोंके भी चलेंगे. बता दें कि पिछले हफ्ते भर से गर्मी से तो नहीं लेकिन उमस से बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं. अब बारिश होने से लोगों को राहत मिल सकेगी.
 




प्री मानसून रेन

हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि यह मानसूनी बारिश नहीं बल्कि प्री मानसूनी बारिश है. मानसून का आगमन अगले दो से 3 दिनों में यूपी में होगा. सबसे पहले पूर्वी यूपी के जिलों में बारिश होगी और इसके 2 से 3 दिनों के भीतर मध्य यूपी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मानसून बारिश आ जाएगी.

 

ये भी पढ़ें:

Unlock 1.0 में PM मोदी की चिट्ठी घर-घर पहुंचा रहे बीजेपी कार्यकर्ता

अखिलेश से मुलाकात के बाद UP में टैक्स फ्री हो गई थी सुशांत सिंह की फिल्म
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading