Weather Alert: लखनऊ समेत कई जिलों में तूफान की चेतावनी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश
Lucknow News in Hindi

Weather Alert: लखनऊ समेत कई जिलों में तूफान की चेतावनी, तेज आंधी के साथ होगी बारिश
लखनऊ समेत कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश (ANI)

लखनऊ के कई इलाकों में शनिवार को तेज आंधी के साथ बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया. वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि ये दौर अभी कुछ दिनों तक और चल सकता है. इस दौरान 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना वायरस के संक्रमण कहर के साथ-साथ अब मौसम (Weather) भी अपना रंग दिखा रहा है. शुक्रवार से ही मौसम ने पलटना शुरू कर दिया है और दो दिनों से उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं. नोएडा, गाजियाबाद समेत कई जिलों में बारिश भी हुई. वहीं लखनऊ में शनिवार को तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई. शहर के मुख्य बाजार हजरतगंज का आलम ये रहा कि यहां पर सड़कों पर काफी पानी भर गया. अब मौसम विभाग ने एक बार ‌फिर यूपी में लखनऊ समेत कई इलाकों में तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है. जानकारी के अनुसार प्रदेश में दो जून तक बारिश के साथ आंधी व तूफान का कहर जारी रहेगा. बता दें, शुक्रवार को आगरा में सर्वाधिक नुकसान हुआ है.






प्रदेश में शुक्रवार देर शाम पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अचानक मौसम बिगड़ गया था. तूफान के कारण दो लोगों की मौत हो गई. दर्जनों लोग पेड़ गिरने से घायल हो गये. इसके बीच में अभी भी मौसम का मिजाज दो जून तक बिगड़ा रहेगाय शनिवार यानी आज से लेकर दो जून तक लखनऊ के साथ ब्रज और रुहेलखंड के 20 जिलों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है. हवा सामान्य व सामान्य से तेज गति से पूर्वी चलने की संभावना है.



मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में आज से दो जून तक 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है. इसके साथ ही बारिश की भी होगी. प्रदेश में इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओले पड़ने की भी संभावना है. ऐसा दो जून तक चलेगा. इस दौरान उत्तर प्रदेश में आंधी और बारिश का सिलसिला जारी रहेगा.

कई जिले प्रभावित
प्रदेश में चल रही तपिश अभी चरम पर भी नहीं पहुंची थी कि कई जिले शुक्रवार को आंधी-बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं. इस बदले मौसम की वजह से प्रदेश से तपिश विदा हो गई. शुक्रवार को प्रदेश में सिर्फ इटावा (43.8), बांदा(41) तथा झांसी 40.6) ही ऐसे जिले थे, जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर था. बाकी किसी भी शहर में पारा 40 तक नहीं चढ़ सका. मुजफ्फरनगर में तो पारा 30 डिग्री तक आ गिरा है.

ये भी पढ़ें: मेरठ में बंदर ले भागे Corona टेस्ट का सैंपल, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- मुझे खबर ही नहीं
First published: May 30, 2020, 6:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading