Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow Petrol Rate: लखनऊ में कितने दिनों से नहीं बढ़े हैं पेट्रोल के दाम? जानें अपने शहर का भाव

Lucknow Petrol Rate: लखनऊ में कितने दिनों से नहीं बढ़े हैं पेट्रोल के दाम? जानें अपने शहर का भाव

UP Petrol-Diesel Rate: लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से कोई इजाफा नहीं हुआ.

UP Petrol-Diesel Rate: लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से कोई इजाफा नहीं हुआ.

Lucknow Petrol Price: आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है. इंडियन ऑयल के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं. बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वैट रेट घटा दिए. इसके बाद से देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो गए. फिलहाल बीते कुछ दिनों से सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. यूपी की राजधानी लखनऊ सहित गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, कानपुर, प्रयागराज और मेरठ में शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों मे कोई इजाफा नहीं हुआ. लखनऊ में आज पेट्रोल की कीमत 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. बता दें कि अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल के दाम में बढ़ोतरी हुई है.

    तेल कंपनी इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, वाराणसी में पेट्रोल के दाम 96.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.63 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है तो आगरा में पेट्रोल 95.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.56 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा, मेरठ में पेट्रोल 95.01 रुपये तथा डीजल 86.53 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है. साथ ही कानपुर में पेट्रोल 94.97 रुपये और डीजल 86.49 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

    प्रयागराज में 4 दलितों की हत्या BJP सरकार पर एक और बदनुमा दाग- अखिलेश यादव

    गोरखपुर में पेट्रोल के दाम 95.36 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.88 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. तो वहीं इलाहाबाद में पेट्रोल 95.35 रुपये जबकि डीजल 86.89 प्रति लीटर के दाम पर पहुंच गया है. दीपावली पर तेल के दाम कम होने से लोगों को बढ़ती हुई महंगाई से कुछ राहत मिली है.

    हर सुबह तय होता हैं रेट
    दरअसल विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज़ाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज़ाना सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

    SMS से जानिए पेट्रोल-डीजल का दाम
    आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना SMS के जरिए भी चेक कर सकते है. इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर व एचपीसीएल (HPCL) के उपभोक्ता HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज सकते हैं. बीपीसीएल (BPCL) उपभोक्ता RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज सकते हैं.

    Tags: Bjp government, Indian Oil, Lucknow news, Modi government, Petrol diesel price, PM Modi, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर