प्रियंका गांधी बोलीं- यूपी में कैसी कर्जमाफी, अभी भी किसान हैं आत्महत्या को मजबूर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ये कौन सी किसान-नीति है और कैसी कर्जमाफी है. इसमें किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो जाए?

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 2:45 PM IST
प्रियंका गांधी बोलीं- यूपी में कैसी कर्जमाफी, अभी भी किसान हैं आत्महत्या को मजबूर
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 2:45 PM IST
उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में सूखे और कर्ज की मार झेल रहे कुछ किसानों के कथित तौर पर खुदकुशी करने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को राज्य की भाजपा सरकार पर जनकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी  यूपी सरकार से सवाल किया कि कर्जमाफी के बावजूद किसान आत्महत्या के लिए क्यों मजबूर हो रहे हैं.

प्रियंका ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि किसान फसल उगाते हैं, दाम नहीं मिलता. सूखा-अकाल पड़ता है, मुआवजा नहीं मिलता. बुंदेलखंड के किसानों को हर दिन कुर्की की धमकियां मिल रही हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि ये कौन सी किसान-नीति है और कैसी कर्जमाफी है. इसमें किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो जाए? प्रियंका ने जिस खबर का हवाला दिया है उसके मुताबिक बुंदेलखंड के बांदा जिले में पिछले कुछ दिनों के भीतर सूखे और कर्ज की मार झेल रहे पांच किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें -

साध्वी प्राची के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में बागपत पुलिस, ये रही वजह

UP पुलिस ने विरुष्का स्टाइल में किया ट्वीट, यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 2:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...