Home /News /uttar-pradesh /

जब मंदिर में लावारिस पड़े मिले 49000 के पुराने नोट, जाने पूरा मामला

जब मंदिर में लावारिस पड़े मिले 49000 के पुराने नोट, जाने पूरा मामला

8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के बाद सरकार ने कुछ समय के लिए 1000 और 500 के नोटों की वैधता निश्चित की थी. जिन्हें बैंक से बदलना था लेकिन इस अवधि के निकलने के बावजूद भी लगातार पुरानी करेंसी नोटों के मिलने का सिलसिला जारी है.

    हरदोई में उस समय हड़कंप मच गया जब एक मंदिर में देव स्थान पर पुरानी करेंसी के 49000 रुपयों के नोट पड़े मिले. जिसके बाद मंदिर के पुजारी ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पुरानी करेंसी के नोटों को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

    जिले में थाना माधौगंज क्षेत्र में कस्बा स्थित हनुमानगढ़ी में देवस्थान पर आज 49 हजार के पुराने नोट पड़े पड़े मिले. जिनमें 1000 के 29 और 40 नोट 500 के थे. मंदिर प्रांगण में देवस्थान पर 49000 की पुरानी करेंसी के मिलने से मंदिर के पुजारी और अन्य लोग चौंक गए. उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मौके पर मंदिर परिसर का मुआयना कर पुरानी करेंसी को कब्जे में ले लिया.

    बता दें कि 8 नवंबर 2016 को नोटबंदी के बाद सरकार ने कुछ समय के लिए 1000 और 500 के नोटों की वैधता निश्चित की थी. जिन्हें बैंक से बदलना था लेकिन इस अवधि के निकलने के बावजूद भी लगातार पुरानी करेंसी नोटों के मिलने का सिलसिला जारी है. कई जगहों पर पुरानी करेंसी के नोट पुलिस बरामद कर चुकी है. ऐसे में पुरानी करेंसी के 49000 के नोट देव स्थान पर लावारिस हालत में चढ़े होने की घटना के बाद पुलिस नोटों को कब्जे में लेकर पूरे मामले की तह तक पहुंचने में जुटी है. (रिपोर्ट-आशीष मिश्रा)

    ये भी पढ़ें: यहां हो रहा है पुराने 500-1000 के नोटों का इस्तेमाल, RBI ने किया करार

    Tags: Crime report, Hardoi, Police, Up crime news, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर