लाइव टीवी

पहली बेंच पर बैठने को कहा तो छात्र ने टीचर को चाकू मारा !
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 6, 2020, 5:09 PM IST
पहली बेंच पर बैठने को कहा तो छात्र ने टीचर को चाकू मारा !
आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने टीचर पर चाक़ू से किया हमला (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपी छात्र के परिजनों ने पैरंट्स टीचर मीटिंग (Parents Teacher Meeting) में शिकायत की थी कि उनका बेटा पिछली बेंच में बैठता है उसको आगे बिठाया जाए.

  • Share this:
लखनऊ. जनपद के काकोरी इलाके में राम प्रसाद बिस्मिल मेमोरियल इंटर कॉलेज (Ram Prasad Bismil Memorial Inter College) में आठवीं के एक छात्र ने अपने गणित के टीचर पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. कालेज प्रबंधन ने घायल टीचर को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया वहीं घटना को अंजाम देकर छात्र फ़रार हो गया है. पुलिस घायल टीचर की तरफ से तहरीर का इंतज़ार कर रही है उसी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सब्जी काटने वाले चाक़ू से टीचर की गर्दन पर किया वार
बता दें कि गुरुवार सुबह करीब 10:30 बजे राम प्रसाद बिस्मिल मेमोरियल इंटर कॉलेज में गणित के टीचर श्याम जी गुप्ता बच्चों की हाजिरी ले रहे थे इस दौरान उन्होंने एक छात्र को आगे की बेंच पर बैठने को कहा. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र के परिजनों ने पैरंट्स टीचर मीटिंग (Parents Teacher Meeting) में शिकायत की थी कि उनका बेटा पिछली बेंच में बैठता है उसको आगे बिठाया जाए. शिकायत के बाद टीचर कोशिश में लगे थे कि वह छात्र आगे की बेंच पर बैठे, टीचर ने छात्र को आगे की बेंच पर आने को कहा तो आठवीं कक्षा में पढ़ने वाला ये छात्र टीचर के करीब आया और अपने स्कूल बैग से सब्जी काटने वाला चाकू निकालकर टीचर पर हमला कर दिया. जब तक टीचर कुछ समझ पाते तब तक वो छात्र टीचर के गले के नीचे दो बार चाकू से वार कर चूका था. उसके बाद हमलावर छात्र मौके से फरार हो गया. स्कूल प्रबंधन तत्काल घायल टीचर को सीएचसी ले गया, जहां से डॉक्टर ने उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया.

फिलहाल घायल टीचर ट्रॉमा सेंटर में भर्ती है और पुलिस के मुताबिक वो खतरे से बाहर है. इस पूरी घटना पर स्कूल के प्रिंसिपल बीसी भट्ट का कहना है कि हमलावर छात्र की पहले भी मारपीट की शिकायतें आ चुकी हैं. प्रिंसिपल का कहना है कि हमलावर छात्र हिंसक प्रवृत्ति का छात्र है और अक्सर अकेला रहता है. वहीं पुलिस इस मामले में घायल टीचर की तरफ से तहरीर का इंतजार कर रही है. उसके बाद ही आगे कोई कार्रवाई की जाएगी. वहीं स्कूल प्रबंधन ने छात्र के घर वालों को इस घटना से अवगत करा दिया है.

ये भी पढ़ें- नवोदय विद्यालय छात्रा की हत्या का मामला, चार माह बाद भी नहीं सुलझी गुत्थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर