Home /News /uttar-pradesh /

...जब अटल ने राजनाथ सिंह से कहा- कैसे ठाकुर हैं? जो नॉनवेज नहीं खाते

...जब अटल ने राजनाथ सिंह से कहा- कैसे ठाकुर हैं? जो नॉनवेज नहीं खाते

राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल जी विराट व्यक्तित्व के व्यक्ति थे. एक सामान्य कार्यकर्ता से भी बेहद सहजता से बात करते थे. अटल जी ने कारगिल युद्ध के साथ ही कूटनीति के भी मैदान में जीत हासिल की.

लखनऊ के लोकभवन में सोमवार को महानायक-अटल विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. इस गोष्ठी में राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए. गोष्ठी के दौरान राजनाथ सिंह ने अटल जी के साथ जुड़ी कुछ यादगार पलों को साझा किया.

अटल जी का मानना था कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा है: सीएम योगी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि एक बार जब वह यूपी के मुख्यमंत्री थे, तब सरकार बनाने की तालमेल की बात चल रही थी. मैं उसका सख्त विरोधी था और हर प्लेटफॉर्म पर मैंने अपनी बात पुरजोर तरीके से रखी थी. अटल जी को ये बात कुछ अटपटी लगी कि मेरा स्टैंड जानते हुए भी राजनाथ सिंह ये स्टैंड ले रहे हैं, जहां भी मीटिंग होती है, वहां अपनी बात रखते हैं. मुझे लगा कि अटल जी मुझसे थोड़ा दुखी हुए. जब उस दौरान वह कभी मिलते थे तो मुंह फेर लेते थे. वे बोलते ही नहीं थे, लेकिन जब फैसला हो गया और जो वह चाहते थे, वैसा ही मैंने विधानसभा में बोला, चूंकि पार्टी का निर्णय था. इसके बाद उनका टेलीफोन आता है.

आशीष पटेल ने BJP को चेताया, बोले- 'सम्मानजनक' सीट मिलने पर करेंगे गठबंधन

खुद प्रधानमंत्री फोन पर पूछते हैं कि कहां हैं, मैंने कहा, मैं यही हूं. इस पर उन्होंने कहा कि क्या आप मुझे अपना दर्शन दे सकते हैं. शाम को आ जाइए. थोड़ी देर में उनके कार्यालय से फोन आया कि साहब ने पूछा है कि वेज लेते हैं या नॉनवेज लेते हैं. मैंने कहा कि वेज लेते हैं. इसके फौरन बाद फिर से अटल जी का फोन आया. उन्होंने कहा कि कैसे ठाकुर हैं कि कट पिट नहीं खाते.


राजनाथ सिंह ने कहा कि अटल जी विराट व्यक्तित्व के व्यक्ति थे. एक सामान्य कार्यकर्ता से भी बेहद सहजता से बात करते थे. अटल जी ने कारगिल युद्ध के साथ ही कूटनीति के भी मैदान में जीत हासिल की. अटल जी जैसा भारत में न कोई हुआ है और न होगा. राजनाथ सिंह ने इस दौरान 25 दिसंबर के दिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने पर सीएम योगी की तारीफ की.

ये भी पढ़ें: 

नोएडा पुलिस का कंपनियों को नोटिस, सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ते न दिखें कर्मचारी

ग्रेटर नोएडा: कार में आग लगने से युवक की जिंदा जलकर मौत

नोएडा: पुलिस की वर्दी में लूटपाट करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार

जौनपुर: अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ परिवाद दाखिल

बलरामपुर में बदमाशों ने युवक को मारी गोली, मौत

अटल जी का मानना था कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा है: सीएम योगी

Tags: Atal Bihari Vajpayee, Lucknow news, Rajnath Singh, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर