Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ...जब CM योगी ने नए इंजीनियरों से पूछा- किसी ने पैसा तो नहीं लिया, कोई जुगाड़ तो नहीं लगाना पड़ा?

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (फाइल फोटो)
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरूवार को यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित हुए 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र सौंपा.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 12, 2020, 6:02 PM IST
    • Share this:
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार को धनतेरस के दिन 1438 नए जूनियर इंजीनियर मिल गए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को यूपी लोक सेवा आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के चयनित हुए 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र सौंपा. इस दौरान सीएम योगी ने सीधे चयनित हुए उम्मीदवारों से बात की. मुख्यमंत्री ने पूछा, “भर्ती के लिए कहीं पैसे तो नहीं देने पड़े? परीक्षा के दौरान या परीक्षा के बाद नियुक्ति पत्र लेने में कोई लेनदेन या सिफारिश की आवश्यकता तो नहीं पड़ी.” इस पर इंजीनियरों ने कहा- नहीं सर, पूरी तरह से पारदर्शी प्रक्रिया रही.

    सीएम ने कहा कि आपने परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है. आपकी काबिलियत के आधार पर आपको ये मौका मिला है. सीएम ने अभ्यर्थियो से कहा कि जब आप अच्छे लोगों को चुनकर भेजते हैं तो व्यवस्था ऐसे ही पारदर्शी रहती है. सभी को मौका मिलता है.


    इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश में होने वाली नियुक्तियों में पिछली सरकारों में होने वाली धांधलियों के भी बारे में तंज कसा. सीएम योगी ने कहा कि पहले भर्तियां सरकारी बाबूओं, और भ्रष्ट व्यवस्थाओं के मकड़जाल में फंसी रहती थीं. उन्होंने अभ्यर्थियों से कहा कि अगर कोई भ्रष्ट सरकार होती, तो पहले ही आप छंट गए होते. किसी की किस्मत ने साथ दिया भी होता तो नियुक्ति के चक्कर में सरकारी बाबुओं के यहां चप्पलें घिसकर परेशान हो गए होते और सोचते कि इससे बेहतर तो अपने घर में ही काम कर लेते.





    सीएम ने इस दौरान चयनित उम्मीदवारों से पूछा कि क्या आप मेहनत और ईमानदारी से काम करेंगे? उम्मीदवारों ने कहा जिस तरह ईमानदारी और शुचिता के साथ उन्होंने नौकरी पाई है, पूरे सेवाकाल में वह स्वयं के कार्य व्यवहार में यही ईमानदारी बनाए रखेंगे. इस दौरान सभी उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया. मुख्यमंत्री ने सभी को दी दीपावली की शुभकामनायें दीं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज