जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, अमर सिंह जानते हैं सबकी हिस्ट्री...
Lucknow News in Hindi

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, अमर सिंह जानते हैं सबकी हिस्ट्री...
अमर सिंह जानते हैं सबकी हिस्ट्री... (file photo)

इन्वेस्टर्स समिट को लेकर पूछे गए पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में अमर सिंह (Amar Singh) ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने निवेशकों के लिए नीति तो अच्छी बनाई हैं.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह (Amar Singh) का शनिवार को निधन हो गया है. दरअसल राजधानी लखनऊ में फरवरी 2018 में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था. इस समिट में अमर सिंह ने लखनऊ पहुंच कर सबको चौंका दिया था. राजनीति के अपने अंतिम दौर में पहुंचकर समाजवादी अमर सिंह भगवा रंग में रंगते हुए दिखाई देने लगे थे. लेकिन असल में चौंकने का समय तब आया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंच से अमर सिंह का नाम लिया. पीएम मोदी उस समय राजनेताओं और उद्योगपतियों के संबंधों पर बोल रहे थे.

पीएम मोदी ने कहा था हम वो लोग नहीं हैं जो उद्योगपतियों के साथ खड़े होने से डरते हैं. वरना कुछ लोगों को आप लोगों ने देखा होगा कि उनकी एक फोटो आप नहीं निकाल सकते, किसी उद्योगपति के साथ. लेकिन एक देश का उद्योगपति ऐसा नहीं होगा जिसने घरों में जाकर साष्टांग दंडवत न किया हो. उन्होंने कहा कि अमर सिंह यहां बैठे हुए हैं वो सारा हिस्ट्री निकाल देंगे. बस पीएम का इतना कहना था इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के हाल मे हंसी के फव्वारे फूट पड़े.बाद मे अमर सिंह से जब पूछा गया तो मुस्कुरा उठे.

ये भी पढे़ं- CM योगी कल जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयारियों का लेंगे जायजा



इन्वेस्टर्स समिट को लेकर पूछे गए पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में अमर सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने निवेशकों के लिए नीति तो अच्छी बनाई हैं. लेकिन उन्हें लागू करना चुनौती है. अमर सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए योजनाएं तो बेहतर बनाई हैं, लेकिन इन नीतियों और योजनाओं को लागू करना एक बड़ी चुनौती होगी. बेबाक अमर सिंह जाते जाते यह भी कह गए कि उद्योगपतियों के खाने की जगह की व्यवस्था देखकर हम होटल पहुंच कर खाना खाए.
अमर सिंह ने करोड़ों की संपत्ति RSS को दान कर दी
राज्यसभा सांसद अमर सिंह अपने आखिरी दिनों में कई अच्छे काम किए जिसे उनकी मौत के बाद जिक्र करना जरूरी बन जाता है. कुछ साल पहले ही अमर सिंह ने आजमगढ़ स्थित अपनी पैतृक संपत्ति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ी संस्था सेवा भारती संस्थान को दान कर दी थी. अमर सिंह ने अपने स्वर्गीय पिता की याद में उनकी संपत्ति सेवा भारती के नाम पर किया था. जब से उनके पिता की मौत हुई थी, तभी से उनका यह घर खाली रहता था. दान की गई संपत्ति की कीमत करीब 15 करोड़ बताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading