अपना शहर चुनें

States

शोले के ‘जय और वीरू’ की दोस्ती क्यों टूटी, देखें यूपी पुलिस का पूरा VIDEO

यूपी पुलिस ने ट्वीट कर पूछा है कि शोले में जय और वीरू की दोस्ती क्यों टूटी?
यूपी पुलिस ने ट्वीट कर पूछा है कि शोले में जय और वीरू की दोस्ती क्यों टूटी?

यूपी में सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए सड़क सुरक्षा अभियान (Road Safety Campaign) 21 जनवरी से शुरू हुआ है और महीने भर तक चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 11:49 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) के निर्देश के बाद पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इन दिनों सड़क सुरक्षा अभियान (Road Safety Campaign) चलाया जा रहा है. इस अभियान में यूपी पुलिस के साथ ही तमाम विभाग समन्वय बनाकर लोगों में सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूकता, सुरक्षा के जरूरी नियमों के पालन आदि की जागरूकता फैला रहे हैं. यूपी में सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए ये अभियान 21 जनवरी से शुरू हुआ है और महीने भर तक चलेगा.

इस अभियान को जनता तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने की कोशिश में पुलिस विभाग कई अनूठे तरीके भी अपना रहा है. इसी क्रम में उसने सोशल मीडिया पर कैंपेन भी शुरू की है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक हैंडल से सड़क सुरक्षा को लेकर एक इनोवेटिव वीडियो जारी किया है, जिसमें शोले मूवी का मशहूर गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे’ की क्लिपिंग का इस्तेमाल किया गया है.

यूपी पुलिस का ट्वीट








ट्विटर पोस्ट पर #UPPKeSholay के साथ जय और वीरु की दोस्ती क्यों टूटी? लिखा गया है और एक वीडिया शेयर किया गया है. वीडियो के माध्यम से ये दिखाने की कोशिश की गई है कि बाइक पर स्टंट करना जानलेवा हो सकता है. न बचेगी जिंदगी, न बचेगी दोस्ती. इसमें साफ किया गया है कि गाड़ी चलाते समय स्टंट करना जुर्म है.

 20 फरवरी तक चलेगा अभियान


बता दें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अभियान को लेकर बेहद गंभीर हैं. उन्होंने साफ किया है कि इस अभियान के पहले चरण में जनता के बीच जागरूकता फैलाई जाएगी, उसके बाद नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी. ये अभियान 20 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज