Home /News /uttar-pradesh /

will om prakash rajbhar return in nda after failed alliance with sp in up know full story nodark

UP Politics: BJP के साथ जाने की अटकलों पर ओम प्रकाश राजभर ने तोड़ी चुप्पी, जानें SBSP चीफ ने क्या कहा?

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने सपा गठबंधन के साथ छह सीटें जीती हैं.

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने सपा गठबंधन के साथ छह सीटें जीती हैं.

UP Election Result: एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने एनडीए में शामिल होने की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा है कि ये खबर निराधार है, न मैं दिल्ली गया था और न ही मैं किसी से मिला. दरअसल, राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी चुनाव के लिए बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के साथ एक फोटो वायरल हो रही थीं. इस फोटो के बाद ही उनके एनडीए के साथ जानें की अटकलों का बाजार गर्म हुआ है. हालांकि न्यूज18 इस फोटो की पुष्टि नहीं करता है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत (UP Election Result) के बाद एक बार फिर योगी आदित्‍यनाथ सीएम बनने जा रहे हैं. वहीं, शपथ ग्रहण कार्यक्रम 25 मार्च को शाम चार बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) के एनडीए में शामिल होने की खबरों से यूपी का सियासी पारा चढ़ गया है.

दरअसल, ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar)  की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा यूपी चुनाव के लिए बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल के साथ एक फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो के बाद ही उनके एनडीए के साथ जानें की अटकलों का बाजार गर्म हुआ है. हालांकि न्यूज18 इस फोटो की पुष्टि नहीं करता है.

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात करने की खबर पर एसबीएसपी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई को बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि ये खबर निराधार है, न मैं दिल्ली गया था और न ही मैं किसी से मिला. हम स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारी में लग हुए हैं और समाजवादी पार्टी गठबंधन के जो हमारे प्रत्याशी हैं उनको जिताने के लिए हम काम कर रहे हैं. इससे पहले एसबीएसपी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबर निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी.’

MLC चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 30 प्रत्याशियों की लिस्ट, आजमगढ़ में चला बड़ा दांव

अरविंद राजभर ने कही ये बात
वहीं, ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने कहा कि सुभासपा और भाजपा के गठबंधन की बात गलत है. भाजपा भ्रम फैला रही है. हम सपा के साथ थे और साथ रहेंगे, भाजपा के साथ जाने की बात गलत है.

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर ने 2017 का विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था और चार सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद वह योगी कैबिनेट में मंत्री भी बने थे, लेकिन कुछ महीनों बाद वह अलग हो गए. वहीं, 2022 में वह सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़े हैं. इस बार उनकी पार्टी को छह सीटें मिली हैं. हालांकि सपा गठबंधन सिर्फ 125 सीटों पर सिमट गया. वहीं, भाजपा गठबंधन ने 273 सीटों पर जीत दर्ज करने के साथ सत्‍ता में वापसी कर ली है.

Tags: Akhilesh yadav, Amit shah, Om Prakash Rajbhar, UP Election Results 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर