Home /News /uttar-pradesh /

UP एमएलसी चुनाव: लखनऊ समेत इन जिलों में 29 नवंबर से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब

UP एमएलसी चुनाव: लखनऊ समेत इन जिलों में 29 नवंबर से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब

लखनऊ समेत इन जिलों में 29 नवंबर से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब (file photo)

लखनऊ समेत इन जिलों में 29 नवंबर से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब (file photo)

जिलाधिकारी (DM) इस आदेश को कड़ाई से पालन किए ​जाने के निर्देश दिए हैं, लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.

    लखनऊ. विधान परिषद सदस्य (MLC) चुनाव के मद्देनजर लखनऊ और प्रयागराज के जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर 29 नवंबर यानी रविवार की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जायेगी. एक दिसम्बर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही साथ काउंटिंग के दिन तीन दिसंबर को भी बंदी रहेगी.

    जिलाधिकारी इस आदेश को कड़ाई से पालन किए ​जाने के निर्देश दिए हैं, लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी. यदि कहीं पर भी शराब की दुकान से शराब की बिक्री होते पाया गया तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा. बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान होगा. सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है, जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की जाएगी.

    ये भी पढे़ं- ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में पहुंचे सीएम योगी का स्वागत, गूंजा...आया आया शेर आया…

    आपको बता दें कि खंड स्नातक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी का चुनाव होना है, जबकि खंड शिक्षक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद में चुनाव होना है. इन सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 3 मई को खाली हुई इन सीटों पर लखनऊ खंड स्नातक पर कांति सिंह, वाराणसी खंड स्नातक पर केदारनाथ सिंह, आगरा खंड स्नातक पर डॉ असीम यादव, मेरठ खंड स्नातक पर हेम सिंह पुंडीर शिक्षक नेता, इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक पर डॉ यज्ञदत्त शर्मा विधान परिषद के मेंबर थे.

    जबकि लखनऊ खंड शिक्षक पर उमेश द्विवेदी, वाराणसी खंड शिक्षक पर चेत नारायण सिंह, आगरा खंड शिक्षक पर जगवीर किशोर जैन, मेरठ खंड शिक्षक पर ओम प्रकाश शर्मा नेता शिक्षक दल, बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक पर संजय कुमार मिश्र, गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक पर ध्रुव कुमार त्रिपाठी विधान परिषद के सदस्य थे.

    Tags: Allahabad news, Election commission, Lucknow news, Up news in hindi, UP police, Wine shop, Yogi government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर